क्या है 2024 चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा, भारत का क्या है लक्ष्य? जी मंच में जयशंकर ने बताई मन की बात
Advertisement
trendingNow12181677

क्या है 2024 चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा, भारत का क्या है लक्ष्य? जी मंच में जयशंकर ने बताई मन की बात

S Jaishankar: जी न्यूज के मंच पर खास बातचीत में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है. उन्होंने कहा भारत का अगला लक्ष्य विकसित भारत है.

क्या है 2024 चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा, भारत का क्या है लक्ष्य? जी मंच में जयशंकर ने बताई मन की बात

Loksabha Chunav 2024: विदेश मंत्री एस जयशंकर लंबे समय से अपनी तेज तर्रार शैली के चलते चर्चा में हैं. इसी बीच उन्होंने जी न्यूज से बातचीत में बताया कि इस लोकसभा चुनाव के दौरान का सबसे बड़ा मुद्दा क्या है. उन्होंने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है. उन्होंने कहा इस चुनाव का मुद्दा यह है कि लोग निरंतरता के लिए वोट करें. भारत का अगला लक्ष्य विकसित भारत है. ऐसे में इस बात को ध्यान में रखकर ही वोट किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है, हमारी युवा पीढ़ी भारत को अगले 25 साल में अलग लेवल पर ले जाएगा.

असल में जी न्यूज के मंच पर खास बातचीत में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि भारत के दो करोड़ लोग भारत के बाहर रहते हैं, वे काम करते हैं. यह कोशिश भी है कि उनको भी किसी ना किसी तरह से चांस दिया जाए, हम इस पर भी काम करते रहे हैं. यह कोशिश है कि उनको सामान अवसर मिले यह कोशिश बनी रहती है.

अपने लीडर और अपनी पार्टी की सुनता हूं.. 
खुद को राजनीति का हर्षा भोगले कहने पर उन्होंने कहा कि जैसे कोई भी प्लेयर अपने कैप्टन का सुनता है, वैसे ही हम भी अपने लीडर और अपनी पार्टी की सुनता हूं और उसी के हिसाब से ही काम करता हूं. उन्होंने कहा कि हम आइडियाज पर काम करते हैं. जयशंकर ने सरकार की कई उपलब्धियों को भी गिनाया और कहा कि हम सही दिशा में काम कर रहे हैं.

जयशंकर ने कब डाला था अपना पहला वोट
जयशंकर ने इस बातचीत में यह भी बताया कि उन्होंने अपना पहला वोट 1977 के लोकसभा चुनाव में डाला था. उन्होंने इस चुनाव में जनता पार्टी को वोट किया था. उन्होंने बताया कि इमरजेंसी खत्म होने के बाद हुए लोकसभा चुनाव की बहुत अहमियत थी और उस समय पूरे देश के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि वे लोकतंत्र को बचा पाएंगे या नहीं. एस जयशंकर ने यह भी बताया कि वे चुनाव के दौरान जेएनयू में पढ़ाई कर रहे थे.

Trending news