जब आग में कूदकर सुनील दत्त ने बचाई Nargis की जान, कहा था-उनकी जगह कोई और होता तो...
Advertisement
trendingNow11679597

जब आग में कूदकर सुनील दत्त ने बचाई Nargis की जान, कहा था-उनकी जगह कोई और होता तो...

Nargis Dutt Sunil Dutt Love Story: फिल्म के सेट पर एक बार जबरदस्त आग लग गई थी और सुनील दत्त ने नर्गिस को अपनी जान पर खेलकर बचाया था. कहा जाता है कि इस घटना के बाद दोनों और करीब आ गए थे.

जब आग में कूदकर सुनील दत्त ने बचाई Nargis की जान, कहा था-उनकी जगह कोई और होता तो...

Nargis Dutt Death Anniversary: बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस नर्गिस (Nargis) की 3 मई को 42वीं पुण्यतिथि थी. नर्गिस का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया था. नर्गिस ने मदर इंडिया से लेकर श्री 420 समेत कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. नर्गिस का नाम सबसे पहले राज कपूर (Raj Kapoor) से जुड़ा था. नर्गिस उनसे बेपनाह मोहब्बत करती थीं और शादी भी करना चाहती थीं लेकिन राज कपूर पहले से शादीशुदा थे इसलिए ये शादी नहीं हो सकी और दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद नर्गिस ने 1956 में फिल्म मदर इंडिया (Mother India) की शूटिंग शुरू की.

इसी दौरान उनकी पहचान फिल्म में को-स्टार सुनील दत्त (Sunil Dutt) से हुई जो कि उनके बेटे की भूमिका में थे. फिल्म के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढीं लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों और ज्यादा करीब आ गए. दरअसल, फिल्म के सेट पर एक बार जबरदस्त आग लग गई थी और सुनील दत्त ने नर्गिस को अपनी जान पर खेलकर बचाया था. कहा जाता है कि इस घटना के बाद दोनों और करीब आ गए थे लेकिन सुनील दत्त इससे इंकार करते रहे.

एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में कहा था, लोगों को लगता है कि उन्हें मदर इंडिया के सेट पर आग से बचाने मैं इसलिए कूदा क्योंकि मैं उनके प्यार में था जबकि ऐसा नहीं था, उनकी जगह कोई और भी होता तो मैं उसकी जान जरुर बचाता. मैं उनसे प्यार में इसलिए पड़ा था कि वो जैसी थीं मुझे बेहद पसंद थीं. बता दें कि इस फिल्म की रिलीज के बाद नर्गिस और सुनील दत्त ने शादी कर अपना घर बसा लिया था. शादी के बाद दोनों तीन बच्चों के पेरेंट्स बने जिनके नाम संजय, प्रिया और नम्रता हैं. एक इंटरव्यू में प्रिया दत्त ने खुलासा किया था कि नर्गिस की मौत के बाद सुनील दत्त काफी बदल गए थे. 

 

Trending news