Atiq Ahmed Murder: माफिया अतीक अहमद और अशरफ को मारने वाले कहां हैं? उनका क्या हुआ
Advertisement
trendingNow12204776

Atiq Ahmed Murder: माफिया अतीक अहमद और अशरफ को मारने वाले कहां हैं? उनका क्या हुआ

Atiq Ahmed Killing Reason: माफिया अतीक अहमद की मौत को 1 साल पूरा गया है. अतीक अहमद और उसके भाई को सरेआम मारने वालों का क्या हुआ, उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है.

Atiq Ahmed Murder: माफिया अतीक अहमद और अशरफ को मारने वाले कहां हैं? उनका क्या हुआ

Atiq Ahmed Murder Case: माफिया से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ (Ashraf) की मौत को 1 साल पूरा हो गया है. अतीक और उसके भाई अशरफ को आज से ठीक 1 साल पहले रात करीब 10.36 बजे मौत के घाट उतार दिया गया था. मीडियाकर्मी बनकर तीन लड़के आए थे और अतीक-अशरफ को गोलियों से भून दिया था. अस्पताल में मेडिकल के लिए अतीक और अशरफ को ले जाया जा रहा था, लेकिन जैसे ही उनको पुलिस की गाड़ी से उतारा गया और आगे बढ़े तो उन्हें मार दिया गया. इस हत्याकांड में मौके से लवलेश तिवारी, मोहित सिंह उर्फ सनी और अरुण मौर्य को पकड़ा गया था. ऐसे में सवाल उठता है कि अतीक-अशरफ को मारने वालों का क्या हुआ? उन्हें सजा मिली या नहीं?

अतीक-अशरफ को कैसे मारा?

पिछले साल 15 अप्रैल की रात को उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को पुलिसकर्मी नियमित मेडिकल चेकअप के लिए प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मंडल अस्पताल ले जा रहे थे. अतीक और अशरफ को जैसे ही पुलिस की गाड़ी से उतारा गया. रात करीब 10:36 बजे वहां मीडियाकर्मियों ने अतीक और अशरफ को घेर लिया और सवाल पूछने लगे. 1 दिन पहले ही अतीक के बेटे असद का पुलिस ने एनकाउंटर हुआ था. मीडियाकर्मी इसी से जुड़े सवाल अतीक और अशरफ से पूछ रहे थे.

ये भी पढ़ें- वायनाड में बीजेपी इतना खुश क्यों है, क्या इस बार फंस गई राहुल गांधी की सीट?

माफिया को मारने के बाद सरेंडर

तभी गोलियों की आवाज सुनाई देती है. मीडियाकर्मी बनकर आए लड़के अतीक और अशरफ पर गोलियां बरसाने लगते हैं. दोनों जमीन पर गिर जाते हैं. इसके बाद भी लड़के अतीक और अशरफ पर गोलियां दागते रहते हैं. मौके पर मौजूद बाकी लोग अपनी जान बचाकर भाग जाते हैं. हालांकि, अतीक और अशरफ पर गोलियां चलाने वाले लड़के मौके से भागते नहीं हैं. वह तीनों मौके पर ही सरेंडर कर देते हैं. बाद में इन तीनों आरोपियों की पहचान लवलेश तिवारी, मोहित सिंह उर्फ सनी और अरुण मौर्य के तौर पर होती है.

अतीक-अशरफ हत्याकांड के आरोपियों का क्या हुआ?

जानकारी के मुताबिक, 13 जुलाई, 2023 को एसआईटी ने लवलेश तिवारी, मोहित सिंह उर्फ सनी और अरुण मौर्य के खिलाफ 2,056 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी. ये तीनों अभी प्रतापगढ़ जिला जेल में बंद हैं. सीजेएम दिनेश कुमार गौतम चार्जशीट का संज्ञान ले चुके हैं और आरोपियों को इसकी कॉपी देने का निर्देश दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 400 सीटें चाहिए तो पाकिस्तान में जीतना होगा... कांग्रेसी CM बोले, ख्वाब देख रहे मोदी

गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता कहां हैं?

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या को आज एक साल पूरा हो गया है, लेकिन अभी तक गुड्डू मुस्लिम से जुड़े राज की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है. मरते वक्त माफिया ब्रदर्स ने गुड्डू मुस्लिम का नाम लिया था. लेकिन वो कुछ भी कहते उससे पहले ही शूटरों ने उन्हें गोलियों से भून दिया था. गुड्डू मुस्लिम अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है. अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल रही हैं. इसके अलावा अशरफ की पत्नी जैनब और उसकी बहन नूरी भी फरार हैं. पिछले साल से पुलिस इन लोगों को ढूंढ रही हैं.

Trending news