Rameshwaram Cafe Blast: NIA को बड़ी सफलता, बेल्लारी से पकड़ा गया संदिग्ध आरोपी
Advertisement
trendingNow12154331

Rameshwaram Cafe Blast: NIA को बड़ी सफलता, बेल्लारी से पकड़ा गया संदिग्ध आरोपी

Rameshwaram Cafe Blast Case: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बेल्लारी से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है.

Rameshwaram Cafe Blast: NIA को बड़ी सफलता, बेल्लारी से पकड़ा गया संदिग्ध आरोपी

Rameshwaram Cafe Blast suspect detained: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. एजेंसी ने मुख्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए आरोपी का नाम शाबिर है, जिसे कर्नाटक के बेल्लारी से पकड़ा गया है. एनआईए की टीम संदिग्ध को हिरासत में लेकर बेंगलुरु गई है और उससे पूछताछ कर रही है. एनआईए के मुताबिक, धमाके के अलग-अलग पहलुओं पर जांच की जा रही है, जिसके बाद संदिग्ध की तस्वीर जारी की गई थी.

1 मार्च को रामेश्वरम कैफे में हुआ था ब्लास्ट

बता दें कि 1 मार्च को बेंगलुरु के प्रसिद्ध व्हाइटफील्ड भोजनालय रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) में आईईडी विस्फोट हुआ था. इस हादसे में कम से कम 9 लोग घायल हो गए थे. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद एनआईए ने पिछले सप्ताह मामले को अपने हाथ में लिया था. धमाके के आठ दिन बाद रामेश्वरम कैफे 9 मार्च को दोबारा खोला गया.

बता दें कि कर्नाटक के विभिन्न इलाकों में आतंकी मॉड्यूल के बारे में केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के बाद तमिलनाडु पुलिस हाई अलर्ट पर है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच के तहत तमिलनाडु में चेन्नई और कुड्डालोर में छापे मारे थे. केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दक्षिण भारत के कमांडर थदियानताविदा नसीर ने ब्रेन वॉश किया था, जो खुद भी बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद था.

मैंगलोर प्रेशर कुकर ब्लास्ट का लिंक

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के बाद जांच एजेंसियों को मैंगलोर प्रेशर कुकर ब्लास्ट और तमिलनाडु के कोयंबटूर में कार बम विस्फोट के बीच एक लिंक मिला. सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और सलेम सहित राज्य के कुछ संवेदनशील इलाकों में तलाशी ली है.

तमिलनाडु में बम धमाकों का इतिहास

गौरतलब है कि तमिलनाडु में बम धमाकों का इतिहास रहा है. इसमें कई लोगों की जान गई है. 1998 में कोयंबटूर में हुए धमाकों में 58 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 8 अगस्त, 1993 को चेन्नई के चेटपेट में आरएसएस मुख्यालय पर बम विस्फोट हुआ था. इसमें 11 लोग मारे गए थे, जबकि सात घायल हो गए थे.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Trending news