Karnataka News: अपहरण मामले में पूर्व पीएम देवेगौड़ा के बेटे HD रेवन्ना गिरफ्तार, SIT को मिली एक दिन की कस्टडी
Advertisement
trendingNow12234585

Karnataka News: अपहरण मामले में पूर्व पीएम देवेगौड़ा के बेटे HD रेवन्ना गिरफ्तार, SIT को मिली एक दिन की कस्टडी

Karnataka Sex Scandal Update: अपहरण मामले में पूर्व पीएम एच.डी. देवगौड़ा के बेटे एच.डी. रेवन्ना की मुसीबत बढ़ती जा रही है. कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद SIT ने एच.डी. रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है. 

Karnataka News: अपहरण मामले में पूर्व पीएम देवेगौड़ा के बेटे HD रेवन्ना गिरफ्तार, SIT को मिली एक दिन की कस्टडी

Karnataka News in Hindi: देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे एच. डी. देवगौड़ा का परिवार कानूनी मुश्किलों में घिरता जा रहा है. सैकड़ों महिलाओं के यौन शोषण के मामले में उनके बेटे एच.डी. रेवन्ना और पोते प्रज्जवल रेवन्ना फंसे हुए हैं. दोनों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज हो चुका है और प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी बना दी है. ऐसी ही एक पीड़ित महिला के अपहरण के मामले में एसआईटी ने आज एच.डी. रेवन्ना को आज अरेस्ट कर लिया. जब SIT ने उनकी अरेस्टिंग की तो वे अपने पिता एच.डी. देवगौड़ के घर पर थे. गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. जहां उन्हें एक दिन की हिरासत में एसआईटी के सुपुर्द कर दिया गया है. 

महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक सैक्स स्कैंडल की जांच के दौरान एक पीड़ित महिला ने गुरुवार को एच.डी. रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. पीड़िता का कहना है कि अपहरण करके उसके साथ भी जबरदस्ती यौन शोषण किया गया. इसके बाद एसआईटी ने बबन्ना को अरेस्ट कर लिया. अब एसआईटी इस मामले में एच.डी. रेवन्ना की भूमिका के बारे में पूछताछ करना चाहती है. इसके लिए उन्हें 2 बार नोटिस जारी किए गए थे. लेकिन जब वे पेश नहीं हुए तो उन्हें आज अरेस्ट कर लिया गया. 

काम नहीं आई अग्रिम जमानत याचिका

अपने ऊपर लटकती गिरफ्तारी की तलवार से बचने के लिए एच.डी. रेवन्ना ने हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. आज शाम जज संतोष गजानन भट्ट की सिंगल बेंच ने सुनवाई के बाद याचिका खारिज कर दी. साथ ही रेवन्ना को एक दिन की एसआईटी की हिरासत में भेजने का आदेश देते हुए मामले में सुनवाई 6 मई तक के लिए टाल दी. कोर्ट के इस फैसले के तुरंत बाद एसआईटी ने एच.डी. रेवन्ना को अपनी हिरासत में ले लिया और उन्हें अपने हेडक्वार्टर ले गई.

विदेश भाग चुका है प्रज्जवल रेवन्ना

इससे पहले एसआईटी एच. डी. रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्जवल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करवा चुकी है. हालांकि इसके बावजूद प्रज्जवल रेवन्ना 27 अप्रैल को विदेश भागने में कामयाब रहा. एसआईटी के नोटिस पर उसने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि अभी वह विदेश में है, लिहाजा वह पूछताछ में शामिल नहीं हो सकेगा. देश वापसी के बाद वह इस मामले की जांच में सहयोग कर पाएगा. इस सैक्स स्कैंडल से कर्नाटक की राजनीति में तूफान आया हुआ है और कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी को घेर रही है. 

 

Trending news