Opinion: 'नो मीन्स नो' कब समझेंगे सिरफिरे आशिक? छोटी सी ये बात पल्ले क्यों नहीं पड़ती
Advertisement
trendingNow12213551

Opinion: 'नो मीन्स नो' कब समझेंगे सिरफिरे आशिक? छोटी सी ये बात पल्ले क्यों नहीं पड़ती

Neha Killing In Karnataka: कर्नाटक के कॉलेज में खुलेआम चाकू से गोदकर नेहा की हत्या कर दी गई. बेटी की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. बेटियों को कब तक निशाना बनाया जाता रहेगा.

Opinion: 'नो मीन्स नो' कब समझेंगे सिरफिरे आशिक? छोटी सी ये बात पल्ले क्यों नहीं पड़ती

Neha Murder Case: आशिकी के नाम पर जबरदस्ती करने वाले लड़कों को कब समझ आएगा कि 'No Means No' ही होता है. लड़की की ना में कोई हां वाली बात बिल्कुल बकवास है. दरअसल, एक बार फिर एक लड़की को सिर्फ इसलिए जान गंवानी पड़ गई है क्योंकि उसने प्यार का प्रपोजल कबूल करने से मना कर दिया था. हां ये सच है. कर्नाटक के कॉलेज में पढ़ रही नेहा को फैयाज ने प्रपोज किया था. लेकिन नेहा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. साफ मना करने के बावजूद फैयाज नहीं माना और बार-बार उससे बात करने की कोशिश करता. पीछा करता. लेकिन जब नेहा नहीं मानी तो उसने चाकू के वार करके नेहा को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. अब सवाल है कि जब नेहा मना कर चुकी थी तो फैयाज को ये बात क्यों नहीं समझ आ रही थी.

प्यार का ऑफर ठुकराने पर हत्या

MCA की पढ़ाई कर रही स्टूडेंट नेहा को कॉलेज कैंपस में ही फैयाज नाम के आरोपी ने 18 अप्रैल को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया था. नेहा ने फैयाज के प्यार को ऑफर को ठुकरा दिया था. जिसके बाद उसने कैंपस में ही नेहा को चाकू से ताबड़तोड़ 9 बार गोदा. अस्पताल में नेहा की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- पता है, दोपहर 12.39 पर ही गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया नामांकन?

पिता के आरोप उठा रहे गंभीर सवाल

नेहा के पिता कांग्रेस नेता हैं. वो साफ-साफ कह रहे हैं कि लव जिहाद की वजह से ही बेटी की हत्या हुई. इसके बाद बीजेपी सीधे-सीधे कांग्रेस पर आरोप लगा रही है कि चुनाव की वजह से कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार मामले को छिपाने में लगी हुई है. हालांकि, कर्नाटक सरकार लव जिहाद वाली बात से इनकार कर रही है.

फैयाज को मिलेगी सख्त सजा?

दूसरी तरफ नेहा की हत्या को लेकर लोगों में भारी गुस्सा भी देखा जा रहा है. लोग आरोपी फैयाज को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं. ABVP के कार्यकर्ताओं ने नेहा की हत्या के विरोध और आरोपी फैयाज को सख्त से सख्त सजा मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- मछली के कांटे BJP के गले में न फंस जाएं? बंगाल में 2019 के चुनाव में ऐसा ही हुआ था

क्या घर से निकलना छोड़ दें बेटियां?

छात्रा नेहा के पिता निरंजन हिरेमथ ने कहा कि मुझे लगता है कि 'लव जिहाद' तेजी से फैल रहा है. मैं सभी माताओं से अपील करता हूं कि अगर आप अपनी बेटियों को कॉलेज भेज रहे हैं, तो आप भी उनके साथ जाएं और सुनिश्चित करें कि कोई उनका पीछा न कर रहा हो. जो हमारे साथ हुआ वह किसी के साथ नहीं होना चाहिए.

बेटी के पिता ने की एनकाउंटर की मांग

पिता ने आरोपी फैयाज के एनकाउंटर की मांग की है. एक पिता बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहा है. पिता साफ-साफ कह रहा है कि लव जिहाद में फैयाज ने बेटी नेहा को मौत के घाट उतार दिया. लेकिन कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार घटना को सामान्य क्राइम की घटना मानकर चल रही है. जिसके बाद बीजेपी आरोप लगा रही है कि ये मतांतर के साथ देशांतर भी चाहते हैं.

बेटियों के खिलाफ कब रुकेगा क्राइम?

फिलहाल आरोपी को फैयाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. लेकिन सवाल है कि नेहा और उसके जैसी देश की दूसरी बेटियों के खिलाफ क्राइम कब रुकेगा. बेटी की ना को ना कब समझा जाएगा. ना में हां वाली बकवास से ज्यादा कुछ नहीं है.

TAGS

Trending news