Religious Conversion: दिल्ली में बर्थ डे की पार्टी के दौरान थी धर्मांतरण कराने की तैयारी? पुलिस ने लिया ये एक्शन
Advertisement
trendingNow11895558

Religious Conversion: दिल्ली में बर्थ डे की पार्टी के दौरान थी धर्मांतरण कराने की तैयारी? पुलिस ने लिया ये एक्शन

Delhi Conversion Case: राष्ट्रीय राजधानी के वजीराबाद में उस वक्त सनसनी मच गई जब लोगों को यह जानकारी मिली कि बैंक्विट हॉल में कुछ लोग जुटे हुए हैं और उनका धर्मांतरण कराया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

Delhi Police : दिल्ली पुलिस ने वजीराबाद में जन्मदिन की दावत के दौरान समारोह स्थल में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन किए जाने की सूचना मिलने के बाद शनिवार को लोगों को समारोह स्थल से तितर बितर कर दिया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि अब तक धर्म परिवर्तन किए जाने का कोई सबूत नहीं मिला है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार रात वजीराबाद थाने में कथित धर्मांतरण के संबंध में जानकारी मिलने के बाद पुलिस समारोह स्थल पहुंची और पाया कि वहां एक बच्चे के जन्मदिन की दावत चल रही है.

पुलिस ने लिया ये एक्शन

पुलिस जब पहुंची तो बैंक्विट हॉल के अंदर करीब 50-60 लोग मौजूद थे जबकि बाहर 200 लोग खड़े थे. बाहर नारेबाजी चल रही थी और माहौल तनावपूर्ण था. पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया और 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने कक्ष से लगभग 50 से 60 लोगों को तितर बितर कर दिया और बाहर मौजूद 300 से 400 लोगों को भी हटा दिया.

पुलिस ने ये भी बताया कि समारोह स्थल के बाहर से पांच से छह लोगों को हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और दावत में मौजूद लोगों तथा थाने को फोन करने वाले लोगों के बयान दर्ज कर किए जा रहे हैं.

मामले की जांच जारी, वीडियो खंगाल रही पुलिस

इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम के मुताबिक इस जश्न के आयोजन के पूरे वीडियो की भी जांच की जा रही है और जांच के आधार पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी. मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा था. हिंदूवादी संगठन के लोगों को ये खबर मिली थी कि खान वाटिका बैंक्विट हॉल में हिंदुओं का धर्मांतरण कराया जा रहा है. यह खबर इलाके में आग की तरह फैल गई. इसके बाद पुलिस ने समय रहते हालात संभाल लिए.

Trending news