Bihar Board 10वीं का रिजल्ट जारी, इतने नंबर लाने वाले हुए हैं पास
Advertisement
trendingNow11633733

Bihar Board 10वीं का रिजल्ट जारी, इतने नंबर लाने वाले हुए हैं पास

BSEB 10th Result 2023: secondary.biharboardonline.com: रिजल्ट जारी होने के साथ ही 10वीं का पास प्रतिशत, टॉपर, कंपार्टमेंट एग्जाम और स्क्रूटनी से जुड़ी जरूरी जानकारी भी शेयर की जाएगी.

Bihar Board 10वीं का रिजल्ट जारी, इतने नंबर लाने वाले हुए हैं पास

BSEB, Bihar Board 10th Result 2023 Date and Time Kab Aayega, Sarkari Result 2023: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. इसके अलावा रिजल्ट SMS और मोबाइल ऐप के माध्यम से भी चेक किया जा सकता है. रिजल्ट आज दोपहर 1:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मे जारी किया गया. वहां टॉपर्स के नाम भी बताए गए. रिजल्ट जारी करने के दौरान राज्य शित्रा मंत्री भी मौजूद रहे. 

रिजल्ट जारी होने के साथ ही 10वीं का पास प्रतिशत, टॉपर, कंपार्टमेंट एग्जाम और स्क्रूटनी से जुड़ी जरूरी जानकारी भी शेयर की गई. परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करके अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. इसके अलावा यहां भी रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है.

इतने नंबर लाने जरूरी
बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में पास होने के लिए स्टूडेंट्स को हर सब्जेक्ट में कम से कम 33 फीसदी नंबर लाने जरूरी हैं, हालांकि इससे कम नंबर पाने वाले स्टूडेंट्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बोर्ड की ओर से ऐसे स्टूडेंट्स के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 

Bihar Board Class 10th Result 2023
बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in या secondary.biharboardonline.com पर अपने रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा डिजिलॉकर, एसएमएस और डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का आयोजन 14 फरवरी से 22 फरवरी तक किया गया. यह परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 12.45 तक और दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल 10वीं परीक्षा में लगभग 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news