Shah Rukh Khan: इन फिल्मों ने हफ्ते भर में कमाए 200 करोड़, लेकिन शाहरुख निकले इनसे भी एक कदम आगे
Advertisement
trendingNow11972036

Shah Rukh Khan: इन फिल्मों ने हफ्ते भर में कमाए 200 करोड़, लेकिन शाहरुख निकले इनसे भी एक कदम आगे

Shah Rukh Khan Films: शाहरुख खान बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के पहले बाजीगर कहे जाते थे, मगर अब सही मायनों में बादशाह बन गए हैं. इस साल उनकी पठान और जवान ने ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं कि वह सबसे अलग आगे चमक रहे हैं...

 

Shah Rukh Khan: इन फिल्मों ने हफ्ते भर में कमाए 200 करोड़, लेकिन शाहरुख निकले इनसे भी एक कदम आगे

Jawan: टाइगर 3 का अंतिम बॉक्स ऑफिस (Tiger 3 Box Office) नतीजा क्या होगा, यह तो आने वाले दिनों में पता चलेगा. मगर यह बात तो साफ है कि सलमान की इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर खास जगह बनाई है. बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये कमाना बड़ी बात होती है. मगर कुछ फिल्में ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने हफ्ते भर में न केवल सौ बल्कि दो सौ करोड़ का आंकड़ा पार किया है. इसी लिस्ट में टाइगर 3 (Tiger 3) का भी नाम शामिल हो गया है. दिवाली पर रिलीज हुई इस फिल्म के सामने वर्ल्ड कप क्रिकेट मैचों की चुनौती थी. इसके बावजूद फिल्म ने एक हफ्ते में 209 करोड़ की कमाई की. पहले सप्ताह में 200 करोड़ कलेक्शन करने वाली फिल्मों की लिस्ट में टाइगर 3 छठे स्थान पर रही. लेकिन रिकॉर्ड देखें तो पता चलता है कि शाहरुख खान ऐसी फिल्मों की लिस्ट में बाकी सितारों से दो कदम आगे हैं.

कमाई का रिकॉर्ड
असल में शाहरुख खान के नाम पर पहले हफ्ते में दो सौ नहीं बल्कि 300 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्मों का रिकॉर्ड दर्ज है. यह रिकॉर्ड उन्होंने 2023 में यानी इसी साल बनाया है. पहली बार ऐसा हुआ है कि बॉलीवुड की किसी फिल्म ने पहले हफ्ते में यह रिकॉर्ड कमाई की. शाहरुख की पठान (Pathaan) ने पहले हफ्ते में 317 करोड़ रुपये कमाए थे. यह रिकॉर्ड उनकी जवान (Jawaan) भी नहीं तोड़ पाई थी. जवान ने पहले हफ्ते में 312 रुपये की कमाई की थी. हालांकि गदर 2 (Gadar 2) भी पहले हफ्ते में 300 करोड़ रुपये कमाने के नजदीक पहुंच गई थी, परंतु थोड़ ही पीछे रह गई. सनी देओल (Sunny Deol) की इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 281 करोड़ रुपये कमा कर सबको चौंका दिया था. वैसे पिछले साल रिलीज हुई केजीएफ चैप्टर 2 पहली फिल्म थी, जिसने टिकट खिड़की पर हफ्ते में 250 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

फिल्में और भी
खैर, सलमान की टाइगर 3 पहले हफ्ते में 200 करोड़ की कमाई करने वाली दसवीं फिल्म है. सलमान की फिल्म रविवार को रिलीज हुई थी और कल गुजरे सोमवार तक इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 226 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. अब सबकी नजर इस बात है कि क्या यह फिल्म 300 करोड़ पार कर पाएगी. टाइगर 3 को मिलाकर अभी तक दस फिल्मों ने पहले हफ्ते में 200 करोड़ का कलेक्शन किया है. इन फिल्मों में बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन (246 करोड़), सुल्तान (208 करोड़ रुपये), टाइगर जिंदा है (206 करोड़) वार (203 करोड़) और संजू (200 करोड़) शामिल हैं.

 

Trending news