जब प्रेम चोपड़ा की शादी में हुआ था राज कपूर और राजकुमार का झगड़ा, खुशी का माहौल बन गया था जंग का मैदान
Advertisement
trendingNow12227854

जब प्रेम चोपड़ा की शादी में हुआ था राज कपूर और राजकुमार का झगड़ा, खुशी का माहौल बन गया था जंग का मैदान

Bollywood Retro: हिंदी सिनेमा की गलियों में ऐसे कई किस्से हैं, जिनके बारे में आज भी ज्यादातर लोग जानते नहीं हैं. आज हम भी आपको ऐसे ही एक किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जो राज कपूर और राजुकाम के बीच 36 के आंकड़े से जुड़ा है. दोनों के बीच जबरदस्त जंग हुआ करती थी. 

जब प्रेम चोपड़ा की शादी में हुआ था राज कपूर और राजकुमार का झगड़ा

Biggest Fight Between Raj Kapoor-Rajkumar: हिंदी सिनेमा में ऐसे कई स्टार्स रहे हैं, जिनके आपस में काफी मतभेद और विवाद रहे हैं, जो जग जाहिर भी रहे हैं, लेकिन ऐसे कई और किस्से हैं, जिनके बारे में आज भी लोग अनजान हैं. ऐसा ही किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जो अपने दौर के दो बड़े स्टार्स राज कपूर और राजुकाम के बीच के झगड़ों का हैं, जो एक दूसरे को एक आंख देखना पसंद नहीं किया करते थे. ऐसी ही एक घटना प्रेम चोपड़ा की शादी में घटी थी. 

दोनों ही स्टार्स के लिए ऐसा कहा जाता था कि एक अपने रुतबे से हटकर कभी काम नहीं किया और दूसरे ने हमेशा अपनी अकड़ में काम किया. लेकिन, दोनों के बीच हमेशा ही 36 का आंकड़ा रहा है. दरअसल, प्रेम चोपड़ा की शादी में उस दौर के तमाम बड़े सितारों ने शिरकत की थी और शादी की पार्टी का हिस्सा बने थे. उन्हीं में राज कपूर और राजकुमार भी शामिल थे. शादी में खुशी के माहौल था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि पूरा माहौल बदल गया और पार्टी जंग का मैदान बन गई. 

fallback

प्रेम चोपड़ा की शादी में हुआ था खूब बवाल 

बताया जाता है कि राजकुमार और राज कपूर की लड़ाई हल्की बहस से शुरू हुई थी, जो तू-तू मैं-मैं में बदल गई. बताया जाता है कि प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी राज कपूर ने काफी ड्रिन कर ली थी. तब ही उनके सामने राजकुमार आ गए. वे उनके पास गए और उनसे कहा 'तू एक खूनी है... एक हत्यारा है'. ये सुनकर राजकुमार का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने भी जवाब देते हुए कहा, 'बेशक मैं एक हत्यारा हूं, लेकिन मैं कभी आपको पास काम मांगने नहीं आया, बल्कि आप ही मेरे पास आए थे'. 

वो सुपरहिट फिल्म... जिससे दौरान गहरी हो गई थी गुलजार और आर डी बर्मन की दोस्ती; लोग मूवी के गानों पर हाथ बैठे थें दिल

fallback

कैसे शुरू हुआ था दोनों के बीच मतभेद 

बता दें, फिल्मों में आने से पहले राजकुमार पुलिस में सब इंस्पेक्टर हुआ करते थे. इसी दौरान उनका नाम एक मर्डर केस में सामने आया था. हालांकि, वो केस कभी उन पर साबित नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी और हिंदी सिनेमा में कदम रखा. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपने दमदार अभिनय से कम ही समय में दर्शकों का दिल जीत लिया था. राज कपूर एक फिल्म बना रहे थे, जिसका नाम था ‘मेरा नाम जोकर’, जिसमें वो राजकुमार को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने मना करते हुए कहा, 'वे बस सोलो किरदार ही निभाते हैं'. बस यहीं से दोनों के बीच मतभेद शुरू हो गया था. 

Trending news