Irrfan: इरफान की इस फिल्म का फैन्स को था इंतजार, अब देख सकते हैं इस ओटीटी पर
Advertisement
trendingNow11761000

Irrfan: इरफान की इस फिल्म का फैन्स को था इंतजार, अब देख सकते हैं इस ओटीटी पर

Irrfan Last Film: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इरफान खान की चर्चित फिल्मों में शामिल द सांग ऑफ स्कॉर्पियन्स (The Song Of Scorpions) का भारत में इंतजार हो रहा था. इस साल यह फिल्म थियेटरों में रिलीज हुई थी, मगर अब फिल्म ओटीटी पर आ गई है. जानिए आप कहां देख सकते हैं इसे...

 

Irrfan: इरफान की इस फिल्म का फैन्स को था इंतजार, अब देख सकते हैं इस ओटीटी पर

The Songs Of Scorpions: दिवंगत अभिनेता इरफान ने कुछ ऐसी फिल्में की थीं, जिनके प्रोड्यूसर विदेशी थे. कुछ उनमें से भारत में रिलीज हुईं और कुछ अब हो रही हैं. इरफान खान ने स्विस-फ्रेंच-सिंगापुर के संयुक्त निर्माण में फिल्म द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स में अभिनय किया था. राजस्थानी भाषा की यह फिल्म इस साल की शुरुआत में, 28 अप्रैल को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में 2017 प्रीमियर हुआ था. यह फिल्म तब कुछ यूरोपीय देशों में रिलीज हुई थी. इसके लगभग छह साल बाद अब यह भारत में आई है.

कहानी फिल्म की
इरफान खान के फैन्स के लिए अब अच्छी खबर है. द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स अब भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रही है. आप फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होते देख सकते है. फिल्म के साथ अंग्रेजी सब टाइटल्स भी हैं. द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स नूरन नाम की एक आदिवासी महिला की कहानी (The Songs Of Scorpions Story) है, जिसे उसकी दादी (वहीदा रहमान) वह गाने सिखा रही है, जिनसे बिच्छू के डंक का जहर उतारा जाता है. लेकिन तभी एक हादसा होता है और नूरन की जिंदगी बदल जाती है. जब वह इस हादसे से उबरने की कोशिश कर रही होती है, तभी लंबे समय से उससे प्यार करने वाला ऊंट व्यापारी आदम उससे शादी करने का प्रस्ताव देता है. लेकिन नूरन के लिए यह प्रस्ताव स्वीकार करना आसान है और कहानी भी नई-नई परतें खुलती जाती हैं, जो नूरन के साथ दर्शकों को भी चौंकाती हैं.

बनाई थी किला भी
फिल्म में आदम का रोल इरफान ने निभाया है. जबकि ईरानी-फ्रांसीसी अभिनेत्री गोल्शिफतेह फरहानी ने नूरन की भूमिका निभाई है. द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स का निर्देशन भारतीय मूल के स्विस फिल्म निर्माता अनूप सिंह ने किया था अनूप ने इससे पहले इरफान के साथ इंडो-जर्मन फिल्म किस्सा बनाई थी, जो इरफान खान की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती थी. 1947 में देश की आजादी पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म के लिए अनूप सिंह को काफी तारीफें मिली थीं. द सांग्स ऑफ स्कॉर्पियन्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहना मिली. अब अमेजन प्राइम के सब्सक्राइबर और इरफान के फैन इसे देख सकते हैं.

Trending news