Jawan: एक दिन में जवान के बिक गए दो लाख से ज्यादा टिकट, आखिर ऐसा क्या हुआ 35 दिन बाद!
Advertisement
trendingNow11914104

Jawan: एक दिन में जवान के बिक गए दो लाख से ज्यादा टिकट, आखिर ऐसा क्या हुआ 35 दिन बाद!

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान के लिए 2023 जबर्दस्त साबित हुआ है. फिल्म ने पिछले महीने रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग ली थी और अब शुक्रवार यह छठे हफ्ते में प्रवेश कर गई है. रोचक बात यह है कि छठे शुक्रवार को जबर्दस्त उछाल के साथ फिल्म के करीब दो लाख टिकट बिक गए. जानिए क्यों हुआ ऐसा...

 

Jawan: एक दिन में जवान के बिक गए दो लाख से ज्यादा टिकट, आखिर ऐसा क्या हुआ 35 दिन बाद!

National Cinema Day: बीती सात सितंबर को जब से एटली के निर्देशन में बनी शाहरुख खान स्टारर जवान रिलीज हुई है, लगातार बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड बना रही है. आज गुरुवार को जब देश भर में नेशनल सिनेमा डे मानाया जा रहा था, तो एक बार फिर से जवान ने कमाल किया. खबर आ रही है कि फिल्म इस फिल्म ने मल्टीप्लेक्स चेनों में रिलीज के 35 दिन बाद भी एक ही दिन में करीब दो लाख टिकट बिक्री का रिकॉर्ड बना दिया है. असल में नेशनल सिनेमा डे के मौके पर मल्टीप्लेक्सों में मात्र 99 रुपये में टिकट बेचे गए और इसका सबसे ज्यादा फायदा जवान को मिला है. आज टिकट खिड़की पर जवान का छठा शुक्रवार था.

बड़ी हुई उम्मीद
कुछ मल्टीप्लेक्स चेनों से ऐसी भी खबरें हैं कि जवान के लिए लोगों की भीड़ देखकर फिल्म के शो बढ़ाए गए. भारत में यह फिल्म अभी तक लगभग 555 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है. फिल्म ट्रेड के अनुसार जवान ने अपने पांचवें हफ्ते में भी 9 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है. नेशनल सिनेमा डे के कारण छठे हफ्ते में और अधिक कलेक्शन की उम्मीद है. फिल्म ने नेशनल सिनेमा डे पर उम्मीद के मुताबिक ही बड़ी छलांग लगाई है. आज के शुक्रवार के बड़े कारोबार का मतलब यही है कि फिल्म के लिए छठा वीकेंड पांचवें वीकेंड से बड़ा होगा.

ऊंचा उठता ग्राफ
जवान ने अपने शुरुआती दौर से ही लगातार मजबूत कलेक्शन बनाए रखा है. रोचक बात यहै कि जवान से पहले पठान का भी पांचवें और छठे हफ्ते का ग्राफ नीचे नहीं आया था. उल्लेखीय है कि जवान ने पहले हफ्ते में 340 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया था, जबकि दूसरे हफ्ते में भी इसका कलेक्शन 120 करोड़ रुपये के ऊपर था. तीसरे हफ्ते में यह 50 करोड़ रुपये से अधिक रहा. जबकि चौथे हफ्ते में फिल्म ने 34 करोड़ रुपये कमाए. पांचवे हफ्ते में आकर इसकी कमाई 10 करोड़ रुपये से नीचे आई है. फिल्म में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, दीपिका पादुकोण और विजय सेतुपति अहम भूमिकाओं में हैं. जवान के बाद फैन्स अब शाहरुख की डंकी का इंतजार कर रहे हैं.

 

Trending news