Nayanthara: नयनतारा हैं नया क्रेज; ईसाई से हिंदू बनीं, टीवी से की शुरुआत और आज हैं लेडी सुपरस्टार
Advertisement
trendingNow11863275

Nayanthara: नयनतारा हैं नया क्रेज; ईसाई से हिंदू बनीं, टीवी से की शुरुआत और आज हैं लेडी सुपरस्टार

Nayanthara In Jawan: हिंदी दर्शक जवान में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ नया चेहरा देख रहे हैं, नयनतारा. साथ में बीते दो दशक से काम कर रहीं नयनतारा का यह हिंदी फिल्मों में डेब्यू है. लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं. जानिए उनके बारे में कुछ जरूरी और रोचक बातें...

 

Nayanthara: नयनतारा हैं नया क्रेज; ईसाई से हिंदू बनीं, टीवी से की शुरुआत और आज हैं लेडी सुपरस्टार

Nayanthara Shah Rukh Khan: शाहरुख खान की फिल्म जवान (Film Jawan) में पर्दे पर जो सबसे पहला नाम आता है, वह हैः नयनतारा. जवान की शानदार शुरुआत के साथ नयनतारा ने हिंदी फिल्मों के दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. 2003 में मलयालम फिल्मों से डेब्यू करने वाली नयनतारा साउथ में लेडी सुपरस्टार कहलाती हैं. उनसे पहले और उनके समय में यह खिताब किसी अन्य एक्ट्रेस को नहीं मिला. उन्होंने तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. तमिल फिल्मों में उन्हें ग्लैमर क्वीन कहा गया. अब देखना होगा कि बॉलीवुड में डेब्यू के बाद वह हिंदी फिल्मों में कितनी दिलचस्पी लेंगी और किन डायरेक्टरों-एक्टरों के साथ काम करेंगी. नयनतारा की उम्र अभी 38 साल है. जानिए उनकी जिंदगी के कुछ रोचक तथ्यः

असली नामः उनके माता-पिता ने उन्हें नाम दिया था, डायना मरियम कुरियन. वह स्टेज पर नयनतारा नाम से ऐक्टिंग करती थीं. मूल रूप से ईसाई नयनतारा ने 2011 में हिंदू धर्म अपना लिया. जिसके बाद उन्होंने स्टेज नाम नयनतारा को ही अपनी पहचान बनाया.

लव स्टोरीः नयनतारा ने साउथ के चर्चित डायरेक्टर विग्नेश शिवन से प्यार और शादी की. दोनों का रोमांस 2015 में एक फिल्म के सैट पर शुरू हुआ. दोनों ने 2022 में शादी की. दोनों की इस लव स्टोरी तथा शादी की डॉक्युमेंट्री नयनतारा: बियॉन्ड द फेयरीटेल इसी साल नेटफ्लिक्स (Nayanthara Netflix Documentary) पर आएगी. पिछले साल ही अक्टूबर में नयनतारा और विग्नेश ने सरोगेसी के माध्यम से जुड़वां बेटों के जन्म की घोषण की.

शिक्षाः नयनतारा ने गुजरात, दिल्ली और केरल में स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद तिरुवल्ला के मार्था कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य (English Literature) में स्नातक की डिग्री ली.

इंस्टाग्राम डेब्यूः सोशल मीडिया से दूर रहने वाली नयनतारा ने इसी साल 31 अगस्त को जवान की रिलीज से एक हफ्ते पहले इंस्टाग्राम (Nayanthara Instagram) पर डेब्यू किया. अपनी पहली पोस्ट उन्होंने रील के रूप में अपने जुड़वां बेटों के साथ लगाई.

टीवी से शुरुआतः नयनतारा ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखने से पहले टीवी होस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया था. वह एक फैशन और लाइफस्टाइल शो की होस्ट थीं.

लेडी सुपरस्टारः नयनतारा को यूं ही लेडी सुपरस्टार (Lady Superstar) नहीं कहा जाता. उनकी खूबसूरती और फिटनेस दो दशक से नहीं बदली है. नयनतारा शुद्ध शाकाहारी हैं और प्रतिदिन योग (Yoga) करती हैं. वह 8 घंटे की नींद का पैटर्न भी बनाए रखती हैं.

चेन्नई एक्सप्रेस को नाः जवान में शाहरुख के साथ काम करने वाली नयनतारा ने 2013 में रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express) में इस सितारे के साथ काम करने से इंकार कर दिया था. शेट्टी ने उन्हें फिल्म का आइटम नंबर वन टू थ्री फोर ऑफर किया था.

 

Trending news