Akshay Kumar: अक्षय ने ऐसे खरीदा था घर, पर्दे पर फिर जिंदा हो गए थे मर कर; फिल्म थी राजकुमार कोहली की
Advertisement
trendingNow11976542

Akshay Kumar: अक्षय ने ऐसे खरीदा था घर, पर्दे पर फिर जिंदा हो गए थे मर कर; फिल्म थी राजकुमार कोहली की

Rajkumar Kohli: अक्षय कुमार बताते हैं कि जब कोविड लॉकडाउन के दौरान नपोटिज्म की चर्चा इंड्रस्ट्री में शुरू हुई थी, तो उन्हें इस शब्द का मतलब नहीं पता था. उन्होंने पत्नी ट्विंकल खन्ना से इसका अर्थ जाना. अक्षय के मुताबिक फिल्मों में काम करने का उनका एक ही उद्देश्य था, पैसा कमाना...

 

Akshay Kumar: अक्षय ने ऐसे खरीदा था घर, पर्दे पर फिर जिंदा हो गए थे मर कर; फिल्म थी राजकुमार कोहली की

Akshay Kumar Films: क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार मुंबई में जिस घर में रहते हैं, वह उन्होंने निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली की फिल्म में काम करने से मिले पैसों से खरीदा था! राजकुमार कोहली का आज मुंबई में निधन हो गया. असल में अक्षय ने खुद यह बात बताई थी कि कैसे राजकुमार कोहली की फिल्म जानी दुश्मनः एक अनोखी कहानी में काम करना उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुआ था. हालांकि जानी दुश्मनः एक अनोखी कहानी तक आते-आते उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में करीब एक दशक हो चुका था. अक्षय ने कॉफी विद करण (Koffee With Karan) सीजन 7 के शो में जानी दुश्नम और उस फ्लैट को खरीदने की कहानी बताई थी, जिसमें वह आज रहते हैं. शो में अक्षय के साथ सामंथ रूथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) भी मौजूद थीं.

काम खत्म, मगर
अक्षय कुमार ने शो में इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों की बात करते हुए कहा कि मैं यहां पैसा कमाने आया हूं. मेरा मानना है कि हर किसी को वह काम करना चाहिए, जो मिल रहा है. चाहे 2 हीरो वाली फिल्में हों या 3-4 हीरो वाली. उन्होंने कहा कि मैंने जानी दुश्मन जैसी फिल्म की, जिसमें 7 हीरो थे. अक्षय ने बताया कि उन्हें जानी दुश्मन में पर-डे बेसिस (प्रति दिन) फीस पर लिया गया था. फिल्म में वह ऐसा किरदार निभा रहे थे, जिसकी कहानी के बीच में मौत हो जाती है. यह सीन शूट होने पर अक्षय का काम खत्म हो गया था. मगर तभी जानी दुश्मन के प्रोड्यूसर-डायरेक्ट राजकुमार कोहली को पता चला कि फिल्म एक अन्य हीरो, सनी देओल (Sunny Deol) पीठ की सर्जरी के कारण न्यूयॉर्क में फंस गए हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

मौके पर चौका
अक्षय ने बताया कि मौके का फायदा उठाते हुए मैंने राजकुमार कोहली को सुझाव दिया कि क्यों न मेरे किरदार को फिर से जिंदा कर दिया जाए. निर्देशक ने सुझाव मान लिया और फिल्म में बताया गया कि अक्षय का किरदार मरा नहीं था, कोमा में चला गया था. अक्षय ने बताया कि ऐसा हो जाने से मुझे फिल्म में पांच दिन और काम करने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि वास्तव में जानी दुश्मन से कमाए इन्हीं पैसों से मैंने अपना वर्तमान अपार्टमेंट खरीदा. जिसमें मैं आज रह रहा हूं. अक्षय ने कहाः जानी दुश्मन ने मुझे वह फ्लैट दिया जो आज मेरे पास है. 2002 में रिलीज हुई जानी दुश्मनः एक अनोखी कहानी राजकुमार कोहली ने अपने बेटे अरमान कोहली (Armaan Kohli) को लॉन्च करने के लिए बनाई थी. जिसमें उस दौर के करीब डेढ़ दर्जन सितारे और चर्चित चेहरे थे. हालांकि फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी.

Trending news