Shah Rukh Khan: हिंदी नहीं इस भाषा के दर्शकों पर है शाहरुख का फोकस, जवान को लेकर बनाया यह प्लान
Advertisement
trendingNow11758202

Shah Rukh Khan: हिंदी नहीं इस भाषा के दर्शकों पर है शाहरुख का फोकस, जवान को लेकर बनाया यह प्लान

Film Jawan: शाहरुख खान बॉलीवुड के नए मार्केटिंग जीनियस हैं. पठान की सफलता के बाद सबकी नजरें उनकी अगली फिल्म जवान (Jawan) पर है. फिल्म ट्रेड में इस बात की चर्चा है कि इस बार शाहरुख अपनी फिल्म को हिंदी के साथ इसके साउथ में डब वर्जनों को सुपरहिट बनाने के लिए नई रणनीति पर काम कर रहे हैं...

 

Shah Rukh Khan: हिंदी नहीं इस भाषा के दर्शकों पर है शाहरुख का फोकस, जवान को लेकर बनाया यह प्लान

Shah Rukh Khan Film Jawan: पठान की सफलता के बाद अब शाहरुख खान को बड़ा मार्केटिंग मास्टर बताया जा रहा है. चार साल बाद कमबैक करते हुए जिस तरह से उन्होंने पठान (Film Pathaan) को सफल बनाने के लिए फिल्म के प्रमोशन को लीड किया, वह तारीफ के काबिल था. हालांकि फिल्म साउथ की उन भाषाओं में हिट नहीं थी, जिनमें डब करके इसे रिलीज किया गया था. अब खबर है कि शाहरुख ने साउथ में भी खुद को हिट करने के लिए नई रणनीति बनाई है, जिसे लेकर वह अगली फिल्म जवान में काम कर रहे है. उनकी नजर खास तौर पर तमिल दर्शकों (Tamil Audience) पर है.

बड़ी छाप की कोशिश
उल्लेखनीय है कि तमिल दर्शक अपनी भाषा और सितारों के प्रति बहुत वफादार हैं. वे अन्य भाषाओं के नायकों की फिल्मों के लिए बहुत उत्साहत नहीं दिखाते. भले ही वह फिल्म उन्हें तमिल में डब करके दिखाई जा रही हो. बाहुबली 2 (Bahubali 2) और कुछ हद तक आरआरआर (RRR) को छोड़कर, कोई भी पैन-इंडिया फिल्म (Pan India Film) तमिल बाजार में आज तक बड़ी छाप नहीं छोड़ पाई है. लेकिन अब शाहरुख खान 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही अपनी फिल्म जवान से तमिल मार्केट में कामयाब होने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. यही वजह है कि जवान की तमिल मार्केट में अच्छी चर्चा है. जानकारों के अनुसार तमिलनाडु के छोटे शहरों-कस्बों के ठेठ तमिल फिल्मों के फैन्स तक अपनी पहुंच बनाने के लिए शाहरुख ने खान ने जवान में कई तमिल अभिनेताओं और तकनीशियनों को साइन किया है.

तमिल सितारों की बारात
उल्लेखनीय है कि जवान के निर्देशक एटली भी तमिल हैं. फिल्म में तमिल स्टार नयनतारा (Nayanthara) हैं, और तमिल फिल्मों के सुपरस्टार विजय सेतुपति (Vijay Sethupati) जवान में खतरनाक खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं. इनके साथ तमिल कॉमेडी स्टार योगी बाबू (Yogi Babu) भी फिल्म में नजर आएंगे. तमिल संगीतकार अनिरुद्ध जवान में संगीत दे रहे हैं. इतना ही नहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म में तमिल सितारे दलपति विजय भी कैमियो कर रहे हैं. शाहरुख यहीं नहीं रुके हैं. जवान का साउथ में क्रेज पैदा हो, इसलिए जुलाई में चेन्नई में बड़े पैमाने पर फिल्म टीजर (Jawan Teaser) लॉन्च इवेंट की योजना भी शाहरुख बना रहे हैं. इसे शाहरुख का मास्टरस्ट्रोक बताया जा रहा है.

 

Trending news