शाहरुख खान की 'जवान' ने हासिल किया बड़ा मुकाम, 'टॉरस वर्ल्ड स्टंट अवॉर्ड' के लिए हुई नॉमिनेट
Advertisement
trendingNow12220735

शाहरुख खान की 'जवान' ने हासिल किया बड़ा मुकाम, 'टॉरस वर्ल्ड स्टंट अवॉर्ड' के लिए हुई नॉमिनेट

Shah Rukh Khan Jawan: हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों जैसे 'जॉन विक 4' और 'मिशन: इम्पॉसिबल' के साथ शाहरुख खान स्टारर 'जवान' को 'टॉरस वर्ल्ड स्टंट अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट किया गया है, जो एक बड़ी उपलब्धि है.

 

शाहरुख खान की 'जवान' की बड़ी उपलब्धि

Shah Rukh Khan Jawan: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने अपना दबदबा हॉलीवुड में भी दिखा दिया है. शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने बड़े पर्दे पर रिलीज होते ही सफलता की कई कहानियां लिख दीं. फिल्म की कहानी, शाहरुख के अभिनय, एक्शन, स्टंट सभी से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाई. भारतीय सिनेमा धमाल मचाने के बाद अब शाहरुख खान की 'जवान' हॉलीवुड तक पहुंच गई है. शाहरुख खान की 'जवान' को 'टॉरस वर्ल्ड स्टंट अवॉर्ड' (Taurus World Stunt Awards) के हॉलीवुड की बड़ी-बड़ी एक्शन फिल्मों के साथ नॉमिनेट किया गया है.

एटली कुमार (Atlee Kumar) के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'जवान' (Jawan) को टॉरस वर्ल्ड स्टंट अवॉर्ड्स में बेस्ट स्टंट के नॉमिनेशनल के लिए चुना गया. बता दें कि इससे पहले अपने खतरनाक और जबरदस्त स्टंट के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की 'जवान' ने फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 और जी सिने अवार्ड्स 2024 जैसे अवार्ड भी जीते हैं.

Vidya Balan: 'उस रात, मैं टूट गई थी...', विद्या बालन को अवॉर्ड शो में किया गया था 'टारगेट', अब बताया दिल का दर्द

सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों के साथ मिला नॉमिनेशन
दरअसल, 'टॉरस वर्ल्ड स्टंट अवॉर्ड्स' स्टंट फिल्मों की दुनिया के लिए ऑस्कर की तरह हैं. इस अवॉर्ड के लिए शाहरुख की 'जवान' को 'जॉन विक चैप्टर 4', 'मिशन: इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग', 'एक्सट्रैक्शन-2' और 'बैलेरिना' जैसी बड़ी फिल्मों के साथ नॉमिनेशनल मिला है. ऐसे में यह फिल्म के लिए एक और बड़ी उपलब्धि है.

छोटे बाल, गले में सोने का बड़ा-सा हार...ऐसा लुक बनाकर पहुंची अदा शर्मा, पहचानना हुआ मुश्किल

साल 2023 रहा शाहरुख खान के नाम
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख की  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1159 करोड़ से ज्यादा की कमाई की और साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक रही है. दरअसल, साल 2023 पूरा ही शाहरुख खान के नाम रहा. इस साल शाहरुख खान की तीन फिल्में आईं और तीनों ने ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की. साल 2023 में शाहरुख खान की सबसे पहले 'पठान', फिर 'जवान' और उसके बाद राजकुमार हिरानी की 'डंकी' आई.

7 सितंबर 2023 को हुई थी रिलीज
बता दें कि शाहरुख खान की 'जवान' रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की फिल्म है, जिसे इसे गौरी खान और गौरव वर्मा ने मिलकर प्रोड्यूस किया है. यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में दुनिया भर के सिनेमाघरों में दर्शकों के सामने आई थी, जिसे खूब प्यार मिला.

Trending news