National Cinema Day: शुक्रवार को रहिए तैयार, आपके शहर में सिर्फ 99 रुपये में देखने मिलेगी फिल्म
Advertisement
trendingNow11910961

National Cinema Day: शुक्रवार को रहिए तैयार, आपके शहर में सिर्फ 99 रुपये में देखने मिलेगी फिल्म

India Multiplex: अगर आपको लगता है कि मल्टीप्लेक्स के टिकट महंगे हैं और इसीलिए आप वहां फिल्म देखने नहीं जाते, तो शुक्रवार को तैयार रहिए. इस दिन देश भर के मल्टीप्लेक्स मिलकर नेशनल सिनेमा डे मना रहे हैं. इस मौके पर देश के 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर मात्र 99 रुपये में फिल्म के टिकट मिलेंगे...

 

National Cinema Day: शुक्रवार को रहिए तैयार, आपके शहर में सिर्फ 99 रुपये में देखने मिलेगी फिल्म

Weekend Films: शुक्रवार यानी 13 अक्टूबर को तैयार रहिए. आपके शहर के मल्टीप्लेक्स में टिकट मात्र 99 रुपये में मिलेगा. असल में यह राष्ट्रीय सिनेमा दिवस देश की तमाम मल्टीप्लेक्स चेनों में सबसे पहले पिछले साल मनाया गया था. इसका उद्देश्य यही है कि लोग ज्यादा से ज्यादा सिनेमाघरों में पहुंचें. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) और देश भर के मल्टीप्लेक्सों की पहल है. इस दिन भारत में 4000 से अधिक स्क्रीन पर मूवी टिकट 99 रुपये से भी कम कीमत पर उपलब्ध होंगे. यह ऑफर 4डीएक्स और आईमैक्स के साथ मल्टीप्लेक्सों के रिक्लाइनर और प्रीमियम फॉर्मेट पर लागू नहीं होंगे.

दर्शकों का उत्साह
ट्रेड विश्लेषकों के मुताबिक इस साल 99 रुपये के ऑफर का सबसे ज्यादा फायदा शाहरुख खान-नयनतारा स्टारर जवान को होने की संभावना है. उम्मीद है कि 13 अक्टूबर को दर्शकों की संख्या और कलेक्शन में भारी उछाल देखने को मिलेगा. इसके अलावा फुकरे 3 भी थिएटरों में लगी है. उसे भी इस मौके का फायदा हो सकता है. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पहली बार 2022 में मनाया गया था. लोगों में इसका उत्साह देखने मिला था, जब 65 लाख से अधिक फिल्म दर्शक सिनेमाघरों में पहुंच थे. पिछले साल राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का दिन सिनेमाघरों में वर्ष का सबसे अधिक दर्शकों वाला दिन बन गया था.

ऐसे हुई शुरुआत
असल में कोरोना की महामारी का काल तथा उस दौर में लगे लॉकडाउन में फिल्म थिएटरों को जबर्दस्त झटका लगा था. इस बीच ओटीटी के आने से लोगों की सिनेमाघरों से दूरी बढ़ गई. इन्हीं झटकों से उबरने के लिए मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने नेशनल सिनेमा डे मनाने का फैसला किया था. अब इसमें पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के और डिलाइट जैसी मल्टीप्लेक्स चेनें शामिल हैं. पिछले साल इस दिन का फायदा फिल्म ब्रह्मास्त्र को मिला था. पिछले साल नेशनल सिनेमा डे पर पूरे देश में टिकट दरें 75 रुपये तय की गई थीं. उस दिन ब्रह्मास्त्र ने 10.80 करोड़ का कलेक्शन किया था. माना जा रहा था कि शुक्रवार को जवान रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र का रिकॉर्ड तोड़ देगी.

 

Trending news