'काला पत्थर' का सेट, फाइट सीक्वेंस में हुआ चेंज तो चिढ़े शॉटगन! सालों बाद बताई अमिताभ बच्चन से झगड़े की वजह
Advertisement
trendingNow12098700

'काला पत्थर' का सेट, फाइट सीक्वेंस में हुआ चेंज तो चिढ़े शॉटगन! सालों बाद बताई अमिताभ बच्चन से झगड़े की वजह

Shatrughan Sinha Movie: शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में 'काला पत्थर' सेट का वो किस्सा शेयर किया है, जिसके बाद एक्टर ने अमिताभ बच्चन के साथ कभी ना काम करने का फैसला ले लिया था. शत्रुघ्न ने इंटरव्यू में बताया कि एक फाइट सीक्वेंस बदलने की वजह से वह चिढ़ गए थे. 

शत्रुघ्न सिन्हा

Shatrughan Sinha and Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के दिग्गज सितारे अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा ने 70-80 के दशक में कई फिल्में साथ की हैं. लेकिन इसी दौर में कभी दोस्त रहे अमिताभ (Amitabh Bachchan) और शत्रुघ्न एक-दूसरे के दुश्मन भी बन बैठे थे. और वजह थी सिर्फ और सिर्फ कॉम्पिटिशन. जी हां...आज हम वो किस्सा लेकर आए हैं जब एक फिल्म के सेट पर शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) और अमिताभ बच्चन के बीच इतनी दूरियां आ गई थीं कि शॉटगन ने बिग बी के साथ कभी ना काम करने का फैसला ले लिया. 

काला पत्थर के सेट पर आईं शत्रुघ्न और अमिताभ के बीच दूरियां!

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha Movies) ने जूम को दिए एक इंटरव्यू में 1979 में आई फिल्म 'काला पत्थर' के सेट का किस्सा शेयर किया था. शत्रुघ्न ने अपने इंटरव्यू में बताया कि एक फाइट सीक्वेंस था, जिसे अमिताभ बच्चन के फेवर में बदल दिया गया था. और इसी बात से वह चिढ़ गए थे. शत्रुघ्न ने बताया- 'वैसे यह जानबूझकर नहीं किया गया था, एक सीन में मेरे और अमिताभ के बीच फाइट सीन होना था. फाइट सीन को कोरियोग्राफ करने मास्टर शेट्टी वहां मौजूद थे. मेरे और अमिताभ के बॉडी डबल के बीच फाइट चल रही थी. फाइट में अचानक मेरा बॉडी डबल नीचे गिर जाता है, और अमिताभ का डुप्लिकेट उसके गले पर फावड़ा रख देता है. कोने में बैठकर ये सबकुछ मैं देख रहा था.'

फाइट सीक्वेंस की वजह से चिढ़े शत्रुघ्न!

शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha Kala Patthar) ने बताया- 'मेरी आदत नहीं थी कि मैं शूटिंग के बीच में किसी तरह का दखल दूं. फाइट में किसको ज्यादा ताकतवर दिखाना है यह स्क्रिप्ट में नहीं लिखा गया था. लेकिन ये किस्सा होने के बाद लोगों ने अमिताभ को जिताने का साइड लिया.' शत्रुघ्न ने बताया, 'भले हम स्ट्रगल के दिनों से दोस्त थे लेकिन इस बात से मैं सहमत नहीं था. अब रोमांच का चक्कर हो या रोमांस का, उस समय कुछ तो हुआ. मैंने उनसे कहा कि यह स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं है लेकिन अमिताभ (Amitabh Bachchan Movies) की टीम ने सीन अप्रूव कर दिया.' 

कुछ लोगों को पसंद नहीं आई शत्रुघ्न की बात!

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha Interview) ने बताया- 'मैंने उनसे कहा, यह बात तो नहीं हुई थी. अगर शशि कपूर आने में ज्यादा देर लगाते तो मेरा किरदार तो मर जाता, तो उसे इंटरवल के बाद वापस लाने का क्या मतलब. अब इसको सिद्धांत बोले या घमंड बोले...और वो हार ना मानने वाला किरदार तो हार गया ना यहां पर...इसपर 4-6 घंटे हुआ, कुछ लोगों को पसंद नहीं आई ये बात. आखिरकार वह बदल गया और इस बात का फैसला नहीं हो सकता कि हम दोनों में कौन ज्यादा ताकतवर है... ' रिपोर्ट्स की मानें तो काला पत्थर के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Kala Patthar) के साथ काम करना छोड़ दिया और जो फिल्में वह साइन भी कर चुके थे उनका भी साइनिंग अमाउंट लौटा दिया. बता दें, 'काला पत्थर' से पहले शत्रुघ्न और अमिताभ ने 'दोस्ताना', 'शान' और 'नसीब' जैसी फिल्मों में साथ काम किया था.

Trending news