'ब्रोकन न्यूज' में काम करने के बाद सोनाली बेंद्रे को समझ आई ये बात, बोलीं- ऐसे दोष देना गलत...
Advertisement
trendingNow12252544

'ब्रोकन न्यूज' में काम करने के बाद सोनाली बेंद्रे को समझ आई ये बात, बोलीं- ऐसे दोष देना गलत...

Sonali Bendre: सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री को लेकर अपने विचार शेयर किए और बताया कैसे वे सनसनीखेज खबरों का शिकार हुईं, लेकिन इसके लिए वो मीडिया को दोषी मानती है या नहीं?

Sonali Bendre

Sonali Bendre: सोनाली बेंद्रे समय अपनी 'द ब्रोकन न्यूज' के दूसरे सीजन को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं, जो 3 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर स्ट्रीम हुई थी, जिसको बेहद पसंद किया जा रहा है. इस सीरीज में सोनाली एक पत्रकार के किरदार में नजर आ रही हैं. इसी बीच एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर अपने विचार साझा किए. साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे वे सनसनीखेज खबरों का शिकार हुई थीं. 

1994 में सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड में नई नीली आंखों वाली लड़की के तौर पर कदम रखा था. उस साल एक्ट्रेस को कई 'न्यू फेस ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से भी नवाजा गया था और एक्ट्रेस को अब इंडस्ट्री में तीन दशकों का समय हो गया है. एक्ट्रेस आज भी अपनी फैंस की फेवरेट हैं. ऐसे में सोनाली के पास शेयर करने के लिए कई अनुभव हैं, जो हाल ही में उन्होंने अपने फैंस और मीडिया के साथ शेयर किए. 

पिछले 30 सालों कितनी बदली इंडस्ट्री?

एक्ट्रेस से पूछा गया, 'क्या उन्हें लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों मे कोई बदलाव आया है? सोनाली ने कहा, 'हां... इंडस्ट्री में काफी बदलाव आया है. 90 का दशक एक ऐसा समय था जब केवल कुछ तरह की कहानियां ही बताई जा सकती थीं, क्योंकि आपको सिंगल स्क्रीन को भरने की जरूरत थी. आपकी फिल्म में सब कुछ होना चाहिए ड्रामा, एक्शन, आइटम नंबर. इससे कई तरह की कहानी कहने के लिए बहुत कम जगह बचती है'. 

ओटीटी को लेकर हैरान हैं एक्ट्रेस

सोनाली ने बात करते हुए आगे बताया, 'फिर मल्टीप्लेक्स आए और हम सभी इतने उत्साहित थे कि अलग-अलग तरह की कहानियां बताई जा सकती थीं. अब ये ओटीटी है जहां बताई जा सकने वाली कहानियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है और ये काफी हैरान करने वाली जर्नी है'. सोनाली बेंद्रे ने अपने करियर में कई यादगार भूमिकाएं निभाई हैं और अब वे 'द ब्रोकन न्यूज़ सीज़न 2' में एक न्यूज एंकर अमीना कुरैशी का किरदार निभा रही हैं, जो सच्चाई पर टिकी रहती है. 

'हीरामंडी' देखने के बाद क्यों सोनाक्षी सिन्हा ने मनीषा कोइराला से मांगी माफी? एक्ट्रेस ने किया खुलासा

क्या सच बोलना जरूरी है? 

जब सोनाली से पूछा गया, 'क्या आज सच बोलना सही है और ऐसी स्थिति में किसी को क्या कीमत चुकानी पड़ती है?' एक्ट्रेस ने इसका जवाब देते हुए बताया, 'ये सुनने में भले ही फिल्मी लगे, लेकिन सच बोलने की तो हमेशा ही कीमत चुकानी पड़ी है. ये कोई नई बात नहीं है, लेकिन फिर भी सच बोलना बहुत जरूरी है. आज के समय में मुझे लगता है कि सच बोलना आसान है, लेकिन समस्या ये है कि कोई सुन नहीं रहा है'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

सनसनीखेज खबरों का चेहरा बन गई थीं एक्ट्रेस

सोनाली ने ये भी याद किया कि कैसे अपने फिल्मी सफर में वे सनसनीखेज खबरों का शिकार हुई थीं. उन्होंने बताया, 'अगर मैं कहूं कि ऐसा नहीं हुआ है तो मैं झूठ बोलूंगी. 'ब्रोकन न्यूज़' ने मुझे ये बताया कि ऐसा क्यों हुआ होगा? अब मैं समझ गई हूं कि एरोटिक न्यूज या गपशप इसलिए बेची जाती है क्योंकि इसकी मांग है. मैं अब मीडिया को दोष नहीं दे सकती. मीडिया को दोष देना आसान है, लेकिन उनके अपने इक्वेशन हैं'. 

Trending news