Advertisement
trendingPhotos1609514
photoDetails1hindi

खूबसूरती ही बन गई इस एक्ट्रेस की दुश्मन, हाथ से निकलीं बेहतरीन फिल्में, डायरेक्टर कहते थे- ‘तुम बहुत ज्यादा खूबसूरत हो’!

Dia Mirza Career: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की बात हो तो दीया मिर्जा का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर आएगा. लेकिन यही खूबसूरती उनके करियर पर ग्रहण बन जाएगी ये बात कोई नहीं जानता था. अब सालों बाद दीया मिर्जा का दुख छलका है.

रहना है तेरे दिल में से किया था डेब्यू

1/5
रहना है तेरे दिल में से किया था डेब्यू

दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में ‘रहना है तेरे दिल में’ फिल्म से डेब्यू किया था. बॉक्स ऑफिस पर भले ही फिल्म ने खास कमाई नहीं की लेकिन ये हिंदी सिनेमा की यादगार फिल्म बन गई. मैडी और रीना की जोड़ी ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई. इस फिल्म में दीया की खूबसूरती के भी खूब चर्चे हुए थे.

खूबसूरती से दांव पर लगा करियर

2/5
खूबसूरती से दांव पर लगा करियर

लेकिन यही खूबसूरती उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी ट्रेजडी बन जाएगी ये वो भी नहीं जानती थी. दीया को मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का खिताब ब्यूटी विद ब्रेन के कारण ही मिला था और इसी वजह से उन्हें बॉलीवुड में भी आने का मौका मिला लेकिन इसी खूबसूरती के चलते उनका करियर नहीं चल पाया.

खूबसूरत होने के चलते किया गया रिजेक्ट

3/5
खूबसूरत होने के चलते किया गया रिजेक्ट

दीया मिर्जा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने का मौका सिर्फ इस वजह से नहीं मिला कि वो काफी ज्यादा खूबसूरत थी. डायरेक्टर्स ने उन्हें सिर्फ उनके लुक्स के चलते ही रिजेक्ट किया जिस पर दीया का कहना है कि आर्टिस्ट को उनके लुक की वजह से सीमित कर देना ठीक नहीं होता.

हाथ से निकले कई बेहतरीन मौके

4/5
हाथ से निकले कई बेहतरीन मौके

डायरेक्टर्स दीया मिर्जा को टू मेनस्ट्रीम लुक का टैग दे चुके थे लिहाजा कई बार दीया के हाथों से बेहतरीन फिल्में निकल गईं और इसका नतीजा ये रहा कि दीया कभी भी टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में आगे नहीं आ सकीं. हालांकि इसके बावजूद भी दीया ने दम, परिणीता, लगे रहो मुन्ना भाई, थप्पड़ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया.

भीड़ में आएंगी नजर

5/5
भीड़ में आएंगी नजर

फिलहाल वो अनुभव सिन्हा की भीड़ को लेकर चर्चा में हैं. ये फिल्म लॉकडाउन पर बेस्ड है. 24 मार्च को रिलीज होने वाली इस फिल्म में राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, पंकज कपूर जैसे लीड रोल में थीं. इस फिल्म में दीया मां की भूमिका में नजर आने वाली हैं.

    

ट्रेन्डिंग फोटोज़