Tv Serial Trend Change: इन 3 वजहों ने बदला टीवी सीरियल्स का कॉन्सेप्ट, सुपरनेचुरल शोज के आगे फीका पड़ा सास बहू ड्रामा
Advertisement
trendingNow11631914

Tv Serial Trend Change: इन 3 वजहों ने बदला टीवी सीरियल्स का कॉन्सेप्ट, सुपरनेचुरल शोज के आगे फीका पड़ा सास बहू ड्रामा

Saas Bahu Drama सीरियल्स को अब सुपरनैचुरल सीरियल्स ने रिप्लेस कर दिया है. इन शोज की कहानी लोगों को खूब पसंद आ रही हैं और देखते ही देखते ये लोगों की पसंद बनते जा रहे हैं. जानिए इन सीरियल्स का दबदबा इतना ज्यादा देखते ही देखते क्यों बढ़ता जा रहा है.

 

बेकाबू और नागिन

Serial Trend Change: एक वक्त था जब टीवी पर सास बहू सीरियल्स (Saas Bahu Drama) छाए रहते थे. जिसमें कुछ सीरियल्स तो ऐसे आए कि उन्होंने सालों साल टीवी की दुनिया में राज किया. इसमें क्योंकि 'सास भी कभी बहू थी' से लेकर 'कहानी घर-घर की' सीरियल शामिल है. लेकिन देखते ही देखते ये सीरियल्स ऑफ एयर हो गए और फिर रोमांटिक सीरियल्स ने इन सीरियल्स को रिप्लेस कर दिया. लेकिन शोज भी ज्यादा दिनों तक लोगों के दिलों में घर नहीं कर सका. इन सीरियल्स को अब सुपरनेचुरल सीरियल्स ने रिप्लेस कर दिया है. इन शोज की कहानी लोगों को खूब पसंद आ रही है और देखते ही देखते ये लोगों की पसंद बनते जा रहे हैं. जानिए इन सीरियल्स का दबदबा इतना ज्यादा देखते ही देखते क्यों बढ़ता जा रहा है.

ये सुपरनेचुरल सीरियल जीत रहे फैंस का दिल
इस वक्त टीवी पर कई सुपरनेचुरल सीरियल चल रहे हैं. इन सीरियल्स में एकता कपूर के मशहूर सीरियल 'नागिन' (Naagin),'तेरे इश्क में घायल' और 'बेकाबू' शामिल है. इन सीरियल्स की टीआरपी भी जबरदस्त आ रही है और लगातार इन्हें दर्शकों का पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है.

3 वजहों से सुपरनेचुरल सीरियल बने दर्शकों की पसंद

VFX इफेक्ट
सबसे पहले बाद करते हैं वीएफएक्स की. किसी भी सुपरनेचुरल (Supernatural Serials) सीरियल में दर्शकों को जो सबसे पहले अट्रैक्ट करता है वो है VFX. स्क्रीन पर उनकी प्रेजेंटशन, ड्रामैटिक स्टोरी, एक्टर्स का अतरंगी मेकअप इसके साथ ही लोकेशन. इन सभी को वीएफएक्स की हेल्प से इतना ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया जाता है कि वो लोगों के मन में खास जगह बना लेता है और वो इन शोज को इंटरेस्ट के साथ एन्जॉय करके देखते हैं.

एकदम अलग कॉन्सेप्ट
इन सुपरनेचुरल सीरियल की कहानी अनोखे कॉन्सेप्ट पर बेस होती है. कई बार सीरियल्स में लीड एक्टर्स अचानक वेश भूषा बदलकर आ जाते हैं कि लोग उन्हें एक बार देखना शुरू करते हैं तो उसके दर्शक बन जाते हैं. इन अजीबोगरीब कॉन्सेप्ट में अचानक किसी एक्ट्रेस का इच्छाधारी 'नागिन' बन जाना, हीरो का नेवला बन जाना. 

छोटे होते हैं
इसके अलावा एक और चीज है जो दर्शकों को पसंद आती हैं. इन शोज की कहानी बहुत ज्यादा लंबी नहीं होती. ये शॉर्ट टर्म होते है और इसी वजह से कहानी दिलचस्प होती है.

 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news