Advertisement
trendingPhotos1827704
photoDetails1hindi

भारत में 100 साल बाद ऐसे दिखेंगे AC, एआई ने दिखाई भविष्य की तस्वीर, देखकर दंग रह जाएंगे

Future AC in India:  समय के साथ ही तकनीक में बदलाव होता है और आज से 100 साल बाद तकनीकी भी पूरी तरह से बदल जाएगी. ऐसे में 100 साल बाद भारत में एयर कंडीशनर कैसे दिखेंगे अगर आपसे यह सवाल पूछा जाए तो शायद आप इसका जवाब नहीं दे पाएंगे लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक ऐसा टूल है जिसकी मदद से आप यह बात जान सकते हैं. बता दें कि हमने भारत में 100 साल बाद दिखने वाले एयर कंडीशनर की जानकारी जब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल से मांगी तो उसने हैरतअंगेज तस्वीरें हमारे सामने पेश कर दी, आज इस खबर में हम आपको इन्हीं तस्वीरों को दिखाने और उनके बारे में बताने जा रहे हैं.

1/5

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने 100 साल बाद मिलने वाले एयर कंडीशनर्स की जो तस्वीर बनाई है वह किसी को भी हैरान कर सकती हैं क्योंकि तस्वीर में जो एयर कंडीशनर्स हमें दिखाई दे रहे हैं वो काफी बड़े और विशाल हैं और लोग इनके आस पास बैठे हैं. एआई ने भारत के हिसाब से इन फ्यूचर एयर कंडीशनर्स को तैयार किया है जिन्हें लोग आउटडोर में भी इस्तेमाल कर रहे हैं. 

2/5

 

सबसे खास बात हमें यह नजर आई कि 100 साल बाद के एयर कंडीशनर्स की एआई जेनरेटेड इमेजेस में हमें यह भी देखने को मिला है कि यह एयरकंडीशनर्स आउटडोर में भी इस्तेमाल किए जा रहे हैं और लोग बाहर बैठकर इन का आनंद ले रहे हैं.

3/5

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जो तस्वीरें जो यहां पर दिखाई गई हैं उनमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एयर कंडीशनर का साइज आम एयर कंडीशनर से तकरीबन 5 गुना ज्यादा है ऐसे में इन्हें मैनेज करना किसी के लिए भी काफी मुश्किल काम साबित हो सकता है लेकिन एक बार में इनसे काफी सारे लोगों को गर्मी से राहत मिल जाएगी.

 

4/5

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कि 100 साल बाद वाली इन तस्वीरों में काफी कुछ नया देखने को मिलता है हालांकि ऐसा होगा या नहीं इस बारे में अभी से कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन देखने में यह तस्वीरें काफी रोचक नजर आ रही हैं.

5/5

जिस तरह से तकनीक बदल रही है उसे देखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाई गई यह तस्वीरें सही भी नजर आती हैं क्योंकि फ्यूचर में क्या हो जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़