कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का आरोप- संविधान से हटाए गए सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द, सरकार ने दिया जवाब
Advertisement

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का आरोप- संविधान से हटाए गए सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द, सरकार ने दिया जवाब

Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया है कि सरकार ने संविधान से सोशलिस्ट (Socialist) और सेक्युलर (Secular) शब्द हटा दिए हैं. इस पर कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने कहा कि हम इसका जवाब पहले दे चुके हैं.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का आरोप- संविधान से हटाए गए सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द, सरकार ने दिया जवाब

New Copy of Constitution: लोकसभा में महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पर चर्चा जारी है और विपक्षी दलों ने बिल का समर्थन किया है. हालांकि, इसके साथ ही विपक्षी दलों ने ओबीसी महिलाओं को आरक्षण देने की मांग उठाई है. इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि सरकार ने संविधान से सोशलिस्ट (Socialist) और सेक्युलर (Secular) शब्द हटा दिए हैं. उन्होंने कहा कि संविधान से ये दोनों शब्द हटा दिए गए हैं और इन दोनों शब्दों का ना होना चिंता की बात है.

सरकार के इरादों में खोट है: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर कुछ कहने की कोशिश करेंगे तो सरकार कहेगी कि जो शुरू में था, वहीं दे रहे हैं. कांग्रेस नेता ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार के इरादों में खोट है और बड़ी चालाकी से ये दोनों शब्द हटाए गए हैं. बता दें कि साल 1976 में इंदिरा गांधी सरकार में ये दोनों शब्द संविधान में शामिल किए गए थे.

अधीर रंजन चौधरी हमलावर, सरकार ने दिया जवाब

इस मामले को लेकर अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) सरकार पर हमलावर हो गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने संविधान को बदलने की कोशिश की है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने कहा कि हम इसका जवाब पहले दे चुके हैं. उन्होंने आरोपों पर कहा कि प्रति में संविधान की प्रस्तावना का मूल संस्करण था और ये शब्द बाद में संवैधानिक संशोधनों के बाद इसमें जोड़े गए थे.

सुशील मोदी ने भी विवाद पर दी सफाई

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के आरोपों पर बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि अधीर रंजन चौधरी की समझ में कमी है, सांसदों को ये मूल प्रति दी गई है. इसमें विवाद क्यों हो रहा है. जब सांसदों को संशोधित कॉपी दी जाएगी तो उसमें वे दोनों शब्द होंगे.

Trending news