जब हमारा सरकार बंगाल में बनेगा.. अमित शाह ने अधीर रंजन को उन्हीं की भाषा में समझा दिया
Advertisement
trendingNow11997473

जब हमारा सरकार बंगाल में बनेगा.. अमित शाह ने अधीर रंजन को उन्हीं की भाषा में समझा दिया

Amit Shah In Sansad: यह सब तब हुआ जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो बिल जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक - 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक- 2023 पर जवाब दे रहे थे.

जब हमारा सरकार बंगाल में बनेगा.. अमित शाह ने अधीर रंजन को उन्हीं की भाषा में समझा दिया

Jammu Kashmir Amendment Bill: संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो बिल जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक - 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक- 2023 पर जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर पंडितों के लिए कुछ नहीं किया है जबकि मौजूदा मोदी सरकार जो कर रही है इतिहास उसे हमेशा याद रखेगा. फिलहाल यह बिल लोकसभा से पारित हो गया है. इस बिल पर बहस के दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने अधीर रंजन चौधरी पर भी चुटकी ली है. बीच में एक बार तो उन्होंने यह भी कह दिया कि दादा आप बार-बार बंगाल का जिक्र ला देते हो. इसके बाद बंगाल को लेकर उन्होंने अधीर रंजन को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया है.

जब बंगाल में हमारी सरकार आएगी, तब...
असल में बिल के समर्थन में बोलते हुए अमित शाह ने 370 का भी जिक्र किया. इस दौरान अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणियों पर भी जवाब दिया. फिर उन्होंने गजब की चुटकी ले ली. उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद कश्मीर में एम्स आदि सुविधाएं आई है. अमन और शांति का वातावरण आया है. ये बात आप नहीं समझोगे दादा जब बंगाल में हमारी सरकार आएगी, तब आप समझोगे बंगाल में शांति का वातावरण क्या होता है. इसके बाद पूरे सदन में ठहाका लग गया.

अरे यार अधीर रंजन...
इसके अलावा वे कश्मीर पर कुछ बोल रहे थे तभी विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी बीच में बोलने लगे. तभी अमित शाह ने कहा अरे यार अधीर रंजन... इसके बाद पूरे सदन में जोरदार ठहाका लग गया. हालांकि इसके बाद अमित शाह ने कहा कि आप को तो नियम मालूम है, आपको ऐसा नहीं बीच में बोलना चाहिए. इसके बाद अमित शाह ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि अधीर बाबू भी लिखा हुआ भाषण पढ़ने लगे हैं. तो अधीर रंजन ने कहा कि आप भी तो लिखा हुआ भाषण पढ़ रहे हैं. इसके बाद अमित शाह ने कहा कि मैंने पूरे राजनीतिक जीवन में लिखा हुआ भाषण नहीं पढ़ा है. सिर्फ तथ्यों के लिए मैं कागज़ का सहारा लेता हूं. इसके बाद वे फिर से अपना भाषण देने लगे. 

इतिहास हमेशा याद रखेगा
अपने भाषण के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर पंडितों के लिए कुछ नहीं किया है जबकि मौजूदा मोदी सरकार जो कर रही है इतिहास उसे हमेशा याद रखेगा. अमित शाह ने कहा कि मैं यहां जो विधेयक लेकर आया हूं वह उन लोगों को न्याय दिलाने और उनका अधिकार दिलाने से संबंधित है जिनके खिलाफ अन्याय हुआ है. इतना ही नहीं अमित शाह ने कश्मीर को लेकर 'नेहरूवियन ब्लंडर' शब्द का भी जिक्र कर दिया. उन्होंने कहा कि नेहरू के समय में जो ब्लंडर हुआ था उसका खामियाजा कश्मीर को भुगतना पड़ा है और अब मोदी सरकार उस गलती को सुधार रही है. इसके बाद तो फिर कांग्रेस के सांसद इस पर भड़क गए और कुछ ने तो सदन से वॉकआउट भी कर दिया.

Trending news