Bihar Lok Sabha Electoin 2024: जिस मुद्दे पर खूब उछलते थे लालू यादव-राहुल गांधी, PM मोदी ने उस पर ही RJD-कांग्रेस की बोलती बंद की!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2223051

Bihar Lok Sabha Electoin 2024: जिस मुद्दे पर खूब उछलते थे लालू यादव-राहुल गांधी, PM मोदी ने उस पर ही RJD-कांग्रेस की बोलती बंद की!

Bihar Lok Sabha Electoin 2024: पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के ​आरक्षण का मॉडल मैं आपको बताता हूं. कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज को आरक्षण मिलता है, जो 27 प्रतिशत का कोटा है, उसमें से चोरी करने का बहुत बड़ा खेल खेला है. उसमें से धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की चालाकी की है. 

लालू-राहुल पर पीएम मोदी का बड़ा वार

Bihar Lok Sabha Electoin 2024: बिहार की अररिया रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजद और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान पीएम मोदी ने राजद-कांग्रेस को उनके सबसे बड़े मुद्दे पर ही घेर दिया. दरअसल, अररिया में पीएम मोदी ने 'कर्नाटक मुस्लिम आरक्षण' मुद्दे को उठाकर कांग्रेस के साथ राजद को भी लपेटे में ले लिया. पीएम मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस मिलकर पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है. कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण का मॉडल पूरे देश में लागू हो. कर्नाटक के ​आरक्षण का मॉडल मैं आपको बताता हूं. कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज को आरक्षण मिलता है, जो 27 प्रतिशत का कोटा है, उसमें से चोरी करने का बहुत बड़ा खेल खेला है. उसमें से धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की चालाकी की है. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंककर पर्दे के पीछे से खेल खेला है. पीएम ने कहा कि आज इनकी नजर ओबीसी के हक पर है. कल कांग्रेस और राजद इसी तरीके से एससी और एसटी का हक छीनने का भी पाप करेगी, ये मैं आपको चेताना चाहता हूं. तुष्टिकरण के दलदल में ये दोनों पार्टियां इतनी धंस गई हैं कि उनके लिए संविधान की भावना मायने नहीं रखती. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर भी जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने कहा है कि आपकी संपत्ति स्त्रीधन की जांच करेगी. ये सारा हिसाब किताब निकालेंगे. आपके पास जो भी संपत्ति होगी, उसे छीनकर कुछ खास लोगों को देना चाहती है. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Araria Rally: 'पेटियां लूटने वालों को SC ने करारा तमाचा मारा है...', EVM पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

बता दें कि लालू यादव की पूरी राजनीति ही पिछड़ों पर आधारित है. वह हमेशा आरोप लगाते रहते हैं कि बीजेपी और आरएसएस पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने की कोशिश कर देगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कुछ ऐसे ही आरोप लगाते रहते हैं. हालांकि, अब पीएम मोदी ने लालू-राहुल के सबसे बड़े मुद्दे पर ही उनको घेर दिया है और उनकी कथनी और करनी के अंतर को जनता के सामने पेश कर दिया. अब देखना ये होगा कि इस मुद्दे पर लालू और राहुल कैसे जवाब देते हैं. 

Trending news