Bihar Liquor News: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सक्रिय हुए शराब तस्कर! बीते 24 घंटे में पुलिस की कार्रवाई ने हिला डाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154249

Bihar Liquor News: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सक्रिय हुए शराब तस्कर! बीते 24 घंटे में पुलिस की कार्रवाई ने हिला डाला

Bihar Liquor Smuggling: बेगूसराय बछवाड़ा जंक्शन पर एनसीबी पटना की टीम ने की कार्रवाई. मालगाड़ी गुजरात से असम जा रही थी, जिसे बछवारा जंक्शन पर रुकवा कर करवाई की गई है. कंटेनर में किचन सामान के नाम पर कफ सिरप ले जाया जा रहा था. हालांकि अभी तक बरामद प्रतिबंधित कफ सिरप की गिनती एनसीबी के टीम के द्वारा की जा रही है.

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सक्रिय हुए शराब तस्कर! बीते 24 घंटे में पुलिस की कार्रवाई ने हिला डाला

Liquor ban in Bihar: होली का त्योहार और लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बिहार में शराब की तस्करी बढ़ गई है. तस्कर तस्करी का नया-नया बहाना ढूंढ रहे हैं. बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना की टीम ने मालगाड़ी से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की है. साथ ही बक्सर उत्पाद विभाग पुलिस ने गंगा चेक पोस्ट से एक पिकअप से मछली के बॉक्स से 240 कार्टन शराब जब्त की है. वहीं अरवल जिले के शहर तेलपा थाना क्षेत्र के पास से उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई है. बरामद शराब की कीमत 50 लाख रुपए से अधिक की आकी जा रही है.

5 करोड़ रुपये की आंकी जा रही कफ सिरप की कीमत
बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना की टीम ने मालगाड़ी से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है. मालगाड़ी के तीन कंटेनर में कोडिन बेस सिरप बुक करवा कर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. गुप्त सूचना पर बेगूसराय बछवाड़ा जंक्शन पर एनसीबी पटना की टीम ने की कार्रवाई. मालगाड़ी गुजरात से असम जा रही थी, जिसे बछवारा जंक्शन पर रुकवा कर करवाई की गई है. कंटेनर में किचन सामान के नाम पर कफ सिरप ले जाया जा रहा था. हालांकि अभी तक बरामद प्रतिबंधित कफ सिरप की गिनती एनसीबी के टीम के द्वारा की जा रही है. बरामद सिरप की कीमत 5 करोड़ रुपए से अधिक आंकी जा रही है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार गुजरात से प्रतिबंधित सिरप को बांग्लादेश तक ले जाए जाने की बात कही जा रही है. फिलहाल एनसीबी के टीम के द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है.

मछली के बॉक्स में छिपाकर लाई जा रही थी शराब
इसके अलावा बता दें कि बक्सर उत्पाद विभाग पुलिस ने गंगा चेक पोस्ट से एक पिकअप से 240 कार्टन शराब जब्त किया है. जब्त शराब की कीमत 17 लाख रुपये आंकी जा रही है. बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग गंगा चेक पोस्ट पर शराब की जांच कर रही थी. उसी दौरान मछली लोड एक पिकअप को पुलिस ने स्कैनर से जांच किया तो उसके अंदर भारी मात्रा में शराब पाई गई. शराब तस्करी के जुर्म में उत्पाद पुलिस ने पिकअप चालक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार चालक से पुलिस ने पूछताछ किया तो उसने बताया कि मेरठ से शराब की खेप लेकर पटना डिलीवरी देने जा रहे थे.

ट्रक से 50 लाख रुपए की विदेशी शराब बरामद
अरवल जिले के शहर तेलपा थाना क्षेत्र के पास से उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई है. बरामद शराब की कीमत 50 लाख रुपए से अधिक की आकी जा रही है. शराब झारखंड के छतरपुर से मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था. उत्पाद विभाग के द्वारा स्कैनर से जांच कर शराब को पकड़ा गया. शराब माफियाओं ने पुलिस को चकमा देने के लिए प्लाईवुड से घेर कर शराब छुपा रखी थी. उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों ने वाहन को रुकवा कर तलाशी ली तो उसके अंदर शराब बड़ी खेप बरामद की गई. जिसके बाद चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार चालक मुजफ्फरपुर का रहने वाला है इस मामले में उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया ने बताया कि फिलहाल शराब की गिनती की जा रही है शराब झारखंड से लाई जा रही थी.

इनपुट- जय कुमार, अजय कुमार राय, संजय कुमार रंजन

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Elections 2024: गठबंधन के पेंच में इंडिया अलायंस, धनबाद और चतरा पर उलझी बीजेपी

 

Trending news