Bihar Liquor: बांका पुलिस का सघन जांच अभियान, 4044 बोतल विदेशी शराब की बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2143069

Bihar Liquor: बांका पुलिस का सघन जांच अभियान, 4044 बोतल विदेशी शराब की बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

Banka News: बांका जिला बौंसी पुलिस ने सघन जांच अभियान के दौरान 4044 बोतल विदेशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही तस्करी के लिए प्रयोग किया जा रहे 407 वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. 

4044 बोतल विदेशी शराब की बरामद

बांकाः बिहार के बांका जिला बौंसी पुलिस ने सघन जांच अभियान के दौरान 4044 बोतल विदेशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही तस्करी के लिए प्रयोग किया जा रहे 407 वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. 

जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के सांझोतरी गांव समीप झारखंड की ओर से आ रहे तेज रफ्तार 407 वाहन को रुकवाया गया तो उसमें छुपा कर रखी गई 4044 बोतल विदेशी शराब जो कुल 1398.6 लीटर है बरामद की गई. इसके साथ ही इस मामले में मुजफ्फरपुर जिला के सकरा गांव निवासी ओमप्रकाश गिरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

वहीं पुलिस गिरफ्तार व्यक्ति से आवश्यक पूछताछ कर रही है. छापेमारी टीम में एस आई अनिरुद्ध कुमार के अलावे थाना मैनेजर विनय पांडे सहित अन्य शामिल थे. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

छापेमारी में भारी मात्रा में देशी शराब बरामद
वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला एसपी के निर्देश जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र इलाके मे एरिया डोमिनेशन, अवैध आग्नेयास्त्र, शराब तस्करों के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाया गया. वहीं लड़ैयाटाड़ थाना अंतर्गत नक्सल प्रभावित एवं सुदूर जंगली पहाड़ी क्षेत्रों सीआरपीएफ कंपनी द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

इस सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने 15 लीटर अवैध देशी महुआ शराब बरामद की गई. इसके साथ ही करीब 50 लीटर अर्धनिर्मित देशी महुआ शराब, करीब 400 कि.ग्रा. फूला हुआ महुआ एवं 02 शराब भट्ठी विनष्ट की गई. एसपी सैयद  इमरान मसूद ने बताया कि यह अभियान लगातार चलाया जाएगा.

बिहार पुलिस ने कसी कमर 
वहीं बेगूसराय में अपराध नियंत्रण एवं खासकर शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए अब बेगूसराय एसपी मनीष के निर्देश पर जिला प्रशासन ने भी पूरी तरह कमर कस ली है और लगातार छापेमारी एवं जांच अभियान चला रही है. सबसे संवेदनशील इलाकों में से एक लाखों थाना क्षेत्र के शाहपुर टोल टैक्स के नजदीक पुलिस के द्वारा लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. 

इसी कड़ी में बीती रात भी बेगूसराय की पुलिस ने स्केनर मशीन के माध्यम से ट्रक एवं मालवाहक गाड़ियों की सघनता से जांच की. पदाधिकारियों ने बताया कि यह अभियान लगातार चलाया जा रहा है और इसमें वांछित सफलता भी पुलिस को मिल रही है. कई ऐसे वाहन पकड़े गए हैं. जिन्हें शराब कारोबारी के द्वारा उपयोग किया जा रहा था एवं तरह-तरह के तरीकों से शराब को अन्य जगहों से लाकर बेगूसराय में बेचा जा रहा था. पुलिस के इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में काफी हड़कंप मचा हुआ है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस जांच अभियान से अब शराब कारोबार एवं अन्य अपराध नियंत्रण में भी सफलता मिलेगी.
इनपुट- बीरेंद्र, जितेंद्र चौधरी 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे जमुई के किसान, जानें क्यों वोट नहीं करने का किया ऐलान

Trending news