Giriraj Singh: पीएम मोदी के कट्टर समर्थक हैं गिरिराज सिंह, बयानों के चलते हुए लोकप्रिय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2227528

Giriraj Singh: पीएम मोदी के कट्टर समर्थक हैं गिरिराज सिंह, बयानों के चलते हुए लोकप्रिय

Giriraj Singh: बेगूसराय संसदीय सीट से भाजपा ने गिरिराज को दूसरी बार उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले वो नवादा सीट से सांसद बने थे. गिरिराज सिंह की गिनती बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं में होती है.

गिरिराज सिंह(फाइल फोटो)

बेगूसराय: लोकसभा चुनाव 2024 में बेगूसराय संसदीय सीट से भाजपा ने एक बार फिर से बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं में शामिल गिरिराज को अपना उम्मीदवार बनाया है. अपने विवादित बयानों को लेकर गिरिराज सिंह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. आए दिन वो कुछ ऐसा बोल जाते हैं जो सुर्खियों में आ जाता है. गिरिराज सिंह को पीएम मोदी के कट्टर समर्थक नेताओं में से एक माना जाता है. 2029 के लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से चुनावी मैदान में उतरने से पहले गिरिराज सिंह नवादा लोकसभा सीट से सांसद थे.

गिरिराज सिंह का जन्म 8 सितंबर 1952 को बिहार के लखीसराय जिले के बरहिया शहर में हुआ था. गिरिराज सिंह ने अपने राजनीतिक करियर की शूरुआत बिहार से ही की है. बिहार सरकार में उन्होंने 2005 से लेकर 2010 तक सहकारिता मंत्री के रुप में कार्य किया. इसके 2010 से 2013 तक उन्होंने पशुपालन मंत्री के रुप में काम किया है. गिरिराज सिंह को पीएम मोदी का कट्टर समर्थक माना है और लंबे समय तक उन्होंने मोदी का सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन किया है.

2014 में उन्हें बिहार राज्य भारतीय जनता पार्टी की 16 सदस्यीय राज्य चुनाव समिति के सदस्य के तौर पर चुना गया है. वहीं 2014 में ही नवादा लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर वो संसद पहुंचे. 2019 में उन्हें केंद्र सरकार में पशुपालन, डेयरी मत्स्य पालन के कैबिनेट मंत्री के रुप में नियुक्त किया गया. जिसके बाद जुलाई 2021 में गिरिराज सिंह के विभाग में बदलाव करते हुए ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्रालय के मंत्री के तौर पर नियुक्त किया गया. मोदी मंत्रिमंडल में गिरिराज सिंह भूमिहारों का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनकी गिनती भूमिहारों के बड़े नेताओं में की जाती है.  

ये भी पढ़ें- बिहार और झारखंड में आग का कहर, कटिहार से लेकर पाकुड़ तक मचाई तबाही, सैकड़ों परिवार हुए बेघर

Trending news