Giriraj Singh: BJP के घोषणापत्र की गिरिराज सिंह ने की तारीफ, बोले- अबकी बार UCC लागू करेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2203830

Giriraj Singh: BJP के घोषणापत्र की गिरिराज सिंह ने की तारीफ, बोले- अबकी बार UCC लागू करेंगे

Giriraj Singh On BJP Manifesto: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ये संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ- युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है. हमारा फोकस नौकरी पर है.

गिरिराज सिंह

Giriraj Singh Praised BJP Manifesto: लोकसभा चुनाव कागज होते हुए नेताओं में तरफ जहां सरकार भी तेज है. वही लगातार पक्ष और विपक्ष के द्वारा घोषणा पत्र निकाला जा रहा है. इसी कड़ी में आज भाजपा के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया गया. इसी कड़ी में बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि आज पीएम मोदी ने घोषणापत्र हुआ है. उसे घोषणा पत्र में सभी वर्ग के लोगों को काफी लाभ मिलेगा. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ये संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ- युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है. हमारा फोकस नौकरी पर है. उन्होंने कहा कि हमारे घोषणापत्र में 70 साल से ज्यादा के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना में लाने का वादा किया गया है. 80 करोड़ परिवारों को पांच और साल मुफ्त राशन स्कीम का फायदा मिलेगा. आयुष्मान योजना के दायरे में ट्रांसजेडर भी होंगे. हर घर नल से जल योजना का विस्तार किया जाएगा. सरकार की उज्ज्वला योजना जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय न्यूनतम वेतन की समीक्षा होगी. एमएसपी में बढ़ोतरी जारी रहेगी. हर गरीब को पक्का घर देने की योजना जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: RJD के टिकट वितरण में 'M' के साथ हुआ धोखा, अगर 'MY समीकरण' टूटा तो लालू यादव को होगा कितना नुकसान?

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का वादा किया गया है. उन्होंने कहा कि स्वनिधि योजना का गांवों तक विस्तार होगा. सभी को स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा. सीमापार घुसपैठ पर नकेल कसी जाएगी. मछुआरों के लिए बीमा योजना चालू होगी. मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी. वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार होगा. इसके तहत वंदे भारत के तीन मॉडल- वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयरकार और वंदे भारत मेट्रो, दौड़ेंगे. मुद्रा योजना के तहत 20 लाख रुपये के लोन दिए जाएंगे. पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे. गिरिराज सिंह ने बताया कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की जाएगी.

Trending news