Banka News: बांका में अपनी मांग को लेकर पशु टीका कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2126508

Banka News: बांका में अपनी मांग को लेकर पशु टीका कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

Banka News: बांका में अपनी मांग को लेकर पशु टीका कर्मियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया है. बांका जिले के कटोरिया प्रखंड मुख्यालय परिसर के पशु चिकित्सा कार्यालय के समक्ष बिहार राज्य टीका कर्मी संघ के तत्वाधान में प्रखंड के पशु टीका कर्मियों ने पशु चिकित्सालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. 

अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

बांकाः Banka News: बिहार के बांका में अपनी मांग को लेकर पशु टीका कर्मियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया है. बांका जिले के कटोरिया प्रखंड मुख्यालय परिसर के पशु चिकित्सा कार्यालय के समक्ष बिहार राज्य टीका कर्मी संघ के तत्वाधान में प्रखंड के पशु टीका कर्मियों ने पशु चिकित्सालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. 

इसके साथ ही अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत की. इस दौरान टीका कर्मियों ने प्रभारी भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. मौके पर टीका कर्मियों ने  सभी को सरकारी सेवा में समायोजित करने, बकाया पैसे की भुगतान आदि की मांग की. 

बिहार राज्य टीका कर्मी संघ के तत्वाधान में प्रखंड के पशु टीका कर्मियों ने कहा कि  पिछले कई वर्षों से वे सभी टीका कर्मी का कार्य कर रहे हैं. हमारे पास 7 सालों के अनुभव का सर्टिफिकेट भी है. लेकिन फिर भी हम सभी का वेतनमान लागू नहीं किया गया. पशुओं को टीका देने के लिए हम गांव- गांव भटकते हैं. लेकिन इसके लिए हमें प्रति पशु  मात्र दो रुपया विभाग से दिया जाता है. 

इसमें भी कई महीनों तक पैसे का भुगतान नहीं हो पाता है. कई बार कई तरह की दुर्घटना होने पर पशुपालकों का भी विरोध सहना होता है.

टीका कर्मियों का कहना है कि कोरोना महामारी के समय किए गए टीका कार्यों का अब तक कर्मियों का भुगतान नहीं हो सकता है. टीका कर्मियों ने हड़ताल के दौरान किसी अन्य एजेंसी को भी टीकाकरण का कार्य नहीं करने देने की चेतावनी दी. विरोध प्रदर्शन करने वालों में टीकाकर्मी वीरेंद्र यादव, राकेश कुमार, उदय कुमार शर्मा, राज किशोर यादव, गोपाल यादव, दिलीप कुमार, प्रधान सोरेन, नुनेश्वर यादव, नागेश्वर मंडल आदि मौजूद थे.
इनपुट- बीरेंद्र, बांका

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

Trending news