कोरोना मॉक ड्रिल के दौरान सदर अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में मिली खराबी, सिविल सर्जन ने दिए जरूरी निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1646435

कोरोना मॉक ड्रिल के दौरान सदर अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में मिली खराबी, सिविल सर्जन ने दिए जरूरी निर्देश

Bihar Corona: बिहार में कोरोनी की संभावित चौथी लहर के बीच स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसके लिए आज राज्य के अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया गया. इसी कड़ी में भागलपुर के सदर अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रिल किया गया. प्लांट के मॉक ड्रिल के दौरान तकनीकी खराबी सामने आई.

कोरोना मॉक ड्रिल के दौरान सदर अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में मिली खराबी, सिविल सर्जन ने दिए जरूरी निर्देश

भागलपुर: Bihar Corona: बिहार में कोरोनी की संभावित चौथी लहर के बीच स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसके लिए आज राज्य के अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया गया. इसी कड़ी में भागलपुर के सदर अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रिल किया गया. प्लांट के मॉक ड्रिल के दौरान तकनीकी खराबी सामने आई. दरअसल प्लांट तक बिजली कनेक्शन नहीं पहुंच सका. जिसके बाद घंटो टेक्नीशियन का इंतज़ार करना पड़ा. शुरुआत में नर्सिंग स्टाफ के द्वारा मॉक ड्रिल किया गया था जो असफल रहा.

देश भर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल

बाद में सिविल सर्जन ने बाहर से टेक्नीशियन की टीम को बुलाया. इसके बाद टीम पहुंची और कनेक्शन दुरुस्त कर एक हजार एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट को स्टार्ट किया.वहीं जेएलएनएमसीएच के ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रूप से चल रहा है. यहां दो हजार एलपीएम का पीएसए प्लांट ,दो हजार एलपीएम का क्रायोजेनिक ऑक्सीजन प्लांट व 300 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट है, जो पूरी तरह दुरुस्त है. कोविड के बढ़ते मरीजों को देखते हुए आज देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल किया जा रहा है.

सिविल सर्जन ने दिए जरूरी निर्देश

सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल के दौरान खराबी को लेकर सिविल सर्जन अंजना कुमारी ने बताया कि टेक्निकल फॉल्ट था. बिजली की समस्या सामने आई थी. जिसको ठीक कर दिया गया. स्टाफ को निर्देशित किया गया है कि 24 घंटे में एक बार जांच करेंगे. मॉकड्रिल अभी सफल रहा प्रेशर बनने में समय लगता है. जो सुविधा हमें स्वास्थ्य विभाग उपलब्ध कराएगी उस अनुसार काम होगा. वहीं जेएलएनएमसीएच के अधीक्षक ने बताया कि कोरोना को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. ऑक्सीजन प्लांट भी दुरुस्त है 2 हजार एलपीएम का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट दुरुस्त है. 30 बेड यहां उपलब्ध कराया गया है. एक मरीज यहां भर्ती हैं. बाकी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है.

इनपुट- अश्विनी कुमार

ये भी पढ़ें- मजदूर का बेटा बना करोड़पति! मधुबनी के तीसरे शख्स की लगी Dream 11 में 1 करोड़ की लॉटरी

 

 

Trending news