Bettiah News: थानाध्यक्ष पर कार्रवाई ना होने से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए डॉक्टर, डॉ. संजय जायसवाल ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2054590

Bettiah News: थानाध्यक्ष पर कार्रवाई ना होने से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए डॉक्टर, डॉ. संजय जायसवाल ने की ये मांग

 6 दिन से ज्यादा होने के बाद बिहार पुलिस के एक थानेदार पर वरीय अधिकारी पर कोई भी कार्रवाई नहीं की है. जांच के नाम पर पुलिस सिर्फ प्रक्रिया कर रही है, जिसके बाद गुस्से में अब डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. ये मामला बेतिया के नौतन थाने का है.

(फाइल फोटो)

बेतिया: 6 दिन से ज्यादा होने के बाद बिहार पुलिस के एक थानेदार पर वरीय अधिकारी पर कोई भी कार्रवाई नहीं की है. जांच के नाम पर पुलिस सिर्फ प्रक्रिया कर रही है, जिसके बाद गुस्से में अब डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. ये मामला बेतिया के नौतन थाने का है. जहां बेतिया के नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर को फोन पर गाली दी और अभ्रद भाषा का प्रयोग किया. ये ऑडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. 

अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए डॉक्टर्स 

इस घटना के बाद जिला के सभी डॉक्टर कल से कार्यस्थगन का निर्णय लिया हैं. कल से नौतन पीएचसी के सभी कर्मी हड़ताल पर चले जायेंगे. चिकित्स्कों का कहना हैं कि बेतिया पुलिस खालिद अख्तर पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जब तक चिकित्सक श्री भगवान को न्याय नहीं मिल जाता हैं तब तक डॉक्टर अपना विरोध जारी रखेंगे. बता दें कि आडियो प्रकरण पिछले 6 दिन से पूरे बिहार में चर्चा का विषय बना हुआ हैं. बेतिया पुलिस थाना अध्यक्ष पर कार्रवाई नहीं कर रही है, दूसरी तरफ चिकित्सक अपना विरोध प्रदर्शन नहीं छोड़ रहे हैं. आज सीएस कार्यालय में भाषा की आपात बैठक बुलाई गई और उसमे यह निर्णय लिया गया की कल से नौतन पीएचसी के सभी कर्मी हड़ताल पर जायेंगे.

डॉ. शंकर रजक, डॉ. श्री भगवान, डॉ. ओम प्रकाश ने बताया हैं कि कल नौतन पीएचसी के सभी कर्मी हड़ताल पर जायेंगे. इसके बाद भी अगर थानाध्यक्ष पर कार्यवाही नहीं होती हैं तो पूरे जिले में सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले जायेंगे

डॉ संजय जायसवाल ने उठाई कार्रवाई की मांग 

नौतन थानाध्यक्ष और डॉक्टर का ऑडियो विवाद अब सियासत का रूप धारण कर चुका है. बिहार बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस अधिकारी थाना अध्यक्ष पर कार्रवाई करें. सभी को एक दायरे में रहना चाहिए. थाना अध्यक्ष ने जिस तरह से चिकित्सक के साथ अभद्र व्यवहार किया है, वह कहीं से जायज नहीं है. आम आदमी के साथ भी पुलिस का बर्ताव बेहतर होना चाहिए. पुलिस अधिकारियों को इस पर फौरन कार्रवाई करने की जरूरत है.  

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, " नौतन अस्पताल से थाना की दूरी 300 मीटर है. किसी चिकित्सक की हैसियत इतनी कैसे हो गई कि उसने पूछ लिया कि 10 मिनट पहले मैंने सूचना दिया था ,थाने पर से कोई आया नहीं है ? महागठबंधन के पुलिसिया सरकार में किसी व्यक्ति की इतनी कैसे औकात हो गई कि वह फोन पर यह पूछ सके कि सामने वाला कौन बोल रहे हैं ? बिहार में अगर कोई भी नागरिक यह हिमाकत पुलिस स्टेशन पर फोन करके पूछेगा कि आप कौन बोल रहे हैं तो उसे सिर्फ गालियां ही मिलेगी. अगर सामने आ जाता तो लात जूता डंडा सब मिल गया होता.  बिहार में पुलिस प्रशासन नागरिकों के मदद करने के लिए नहीं  बल्कि बालू माफिया ,शराब माफिया और जमीन माफिया के लिए है. इसीलिए कोई भी कार्यवाही नहीं होगी. किसी नागरिक ने कोई सुविधा मांगी और उसे बदले में लात जूता नहीं मिला तो उसे ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि बिहार में बहार है नीतीशे कुमार है. इस तरह की बातें जब हम लोग नीतीश कुमार जी के सामने उठाते थे तो उन्हें बहुत ही खराब लगता था. अब ना सरकार को अंतर पड़ता है और ना हीं शासन में बैठे किसी नेता को."

Zee मीडिया को दिया धन्यवाद 

डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि नौतन थाना अध्यक्ष थाली दफ्तर और डॉक्टर का ऑडियो विवाद जी बिहार झारखंड में प्रमुखता से दिखाया गया है. इसके लिए जी बिहार झारखंड को धन्यवाद देते हैं. बिहार में जनसरोकार से जुड़ी सभी खबर को जी बिहार झारखंड प्रमुखता से दिखा रहा है. इसके लिए जी बिहार झारखण्ड कों धन्यवाद. 

Trending news