Banka News: बांका में बारिश से छाया सन्नाटा, जनजीवन अस्त-व्यस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2109545

Banka News: बांका में बारिश से छाया सन्नाटा, जनजीवन अस्त-व्यस्त

Banka Rain News: बारिश की वजह से सर्दी का सितम समय के साथ बढ़ता ही चला जा रहा है. लिहाजा, इस ठंड ने शुरुआती एहसास कराते हुए लोगों को बाहर निकलने पर सावधान कर दिया. ठंड बढ़ने की वजह से लोगों को गर्म कपड़े निकालने को विवश होना पड़ रहा है. 

बांका में बारिश

Banka Rain: बिहार के बांका जिले के आसपास क्षेत्रों में बूंदाबांदी भरी बारिश ने लोगों को दिन भर घर में दुबके रहने पर मजूबर कर दिया. लोगों के घरों में दुबके रहने की वजह से सड़कों और बाजारों में सन्नाटा दिखाई दिया. लोग मौसम साफ होने का इंतजार करते रहे. वहीं, 13 फरवरी को दिनभर आसमान मे बादल छाए रहे.

बारिश की वजह से सर्दी का सितम
बेमौसम बारिश ने ठंड को बढ़ा दिया. बारिश की वजह से सर्दी का सितम समय के साथ बढ़ता ही चला जा रहा है. लिहाजा, इस ठंड ने शुरुआती एहसास कराते हुए लोगों को बाहर निकलने पर सावधान कर दिया. ठंड बढ़ने की वजह से लोगों को गर्म कपड़े निकालने को विवश होना पड़ रहा है. हल्की बारिश के साथ ही कुहासे ने भारी नुकसान पहुंचाया. 

​यह भी पढ़ें:Bihar GK Quiz: बिहार के किस पर्यटक केंद्र में गर्म पानी के कई स्रोत हैं?

सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त
बारिश की वजह से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. मंगलवार सुबह से ही ठंड की वजह से लोग घरों में दुबके रहे शहर की सड़कों पर आवाजाही ठप रही. बाजारों में दिनभर सन्नाटा छाया रहा. वहीं, किसानों के खेतों में लगाए आलू और टमाटर को भारी नुकसान पहुंचा. हालांकि इस बारिश से गेंहू की फसल को लाभ हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Bihar News: राजद विधायक प्रह्लाद यादव के पाला बदलने से कार्यकर्ताओं में आक्रोश

बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश

बता दें कि बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 13 फरवरी को येलो अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना समेत सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, रोहतास के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का मानना है कि तेजी से बदल रहे मौसम कड़ाके की धूप के बाद पछुआ हवा तेज आंधी और बूंदाबांदी ने एक बार बिहार में बसंत के मौसम में लोगों को ठंड महसूस होनी शुरू हो गई है. 

रिपोर्ट: बीरेंद्र

Trending news