Bihar News: ससुराल में विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, पिता ने दहेज के लिए लगाया हत्या का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1975678

Bihar News: ससुराल में विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, पिता ने दहेज के लिए लगाया हत्या का आरोप

Bihar Crime: बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के खेमीचक गांव में  देर रात एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत हो गई. मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है.

Bihar News: ससुराल में विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, पिता ने दहेज के लिए लगाया हत्या का आरोप

बांकाः बिहार के बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के खेमीचक गांव में  देर रात एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत हो गई. मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, खेमीचक गांव के नीतीश मंडल की पत्नी मनीषा देवी (21) की देर रात अचानक तबियत खराब हो गई. 

घर में मौजूद उनके ससुर पप्पू मंडल एवं सास बर्फी देवी ने उन्हें इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया. जहां डॉक्टर ने उनका प्राथमिक उपचार किया और उनकी स्थिति गंभीर देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया, लेकिन अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही विवाहिता की मौत हो गई. 

मृतका की सास बर्फी देवी ने बताया कि देर रात बहू की तबीयत खराब हो गई, कमरे से उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर जब वह वहां गई तो देखा कि उनका पूरा शरीर ऐंठ रहा है. उन्होंने इसकी सूचना उसके मायके वालों को दी और बहू को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया.

उन्होंने बताया कि उनका पुत्र नीतीश कुमार तमिलनाडु में प्राइवेट नौकरी करता है तथा पिछले सात माह से वह घर नहीं आया है. इधर मृतका के पिता खंजरपुर गांव के पंकज मंडल ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी पिछले वर्ष 12 मई को खेमीचक गांव के नीतीश मंडल से की थी. शादी के बाद से ही उनके दामाद तथा ससुराल वाले दहेज के लिए उनकी पुत्री को प्रताड़ित करते थे. 

25 सितंबर को भी उनकी पुत्री को मायके से पचास हजार रुपए लाने को कहा गया अन्यथा घर से निकाल देने की धमकी दी. मायके वालों ने कई बार उनके घर आकर सुलह कराया. उन्होंने आरोप लगाया कि देर रात ससुराल वालों ने उनके पुत्री को जहरीला पदार्थ खिला दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. थानाध्यक्ष बिनोद कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.
इनपुट- बीरेंद्र 

यह भी पढे़ं- Bihar News: जबरदस्ती सिंदूर लगाना शादी नहीं, पटना HC ने रद्द की 10 साल पुरानी शादी

Trending news