सावन की चौथी सोमवारी, हजारों डाक कांवड़ियों ने किया बाबा बैद्यनाथ धाम का जलाभिषेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1803651

सावन की चौथी सोमवारी, हजारों डाक कांवड़ियों ने किया बाबा बैद्यनाथ धाम का जलाभिषेक

Sawan 2023: इस बार सावन दो महीने का है. आज सावन का चौथा सोमवार और मलमास की चौथी सोमवारी है.

सावन की चौथी सोमवारी, हजारों डाक कांवड़ियों ने किया बाबा बैद्यनाथ धाम का जलाभिषेक

Sawan 2023: इस बार सावन दो महीने का है. आज सावन का चौथा सोमवार और मलमास की चौथी सोमवारी है. इस दौरान रविवार को यात्री सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ गंगा घाट से हजारों डाक कांवरिया और कांवरिया बैधनाथ धाम देवघर के लिए 105 किलोमीटर कच्ची कांवरिया पथ से बाबा भोले का जलाभिषेक किया.

हालांकि मलमास को लेकर डाक बम काफी कम देखने को मिल रही है. कांवरिया भी काफी कम दिख रहे हैं, लेकिन प्रतिदिन लगभग 20 हजार के आसपास कांवरिया चलते हैं. जिनका रिकॉर्ड नियंत्रण कटोरिया रखा जाता है. पुरे कांवरिया पथ पर हर गतिविधि पर नजर रखते हुए 24 घंटे अधिकारी कांवरियों की सेवा में लगे हुए है. 

यह भी पढ़ें- Bihar: बिहार में कांवड़ यात्रा को बदनाम करने की साजिश, कांवड़ियों के भेष में तस्करी का गंदा खेल

बांका डीएम अंशूल कुमार और एसपी डॉ सत्यप्रकाश कांवरिया पहुंचकर हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है. इसी के साथ-साथ शिव भक्तों से बात कर उनसे सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते हैं.

यह भी पढ़ें- Live Darshan Deoghar Temple: सावन के चौथे सोमवार पर बाबाधाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब उमड़ा, प्रशासन भी अलर्ट

बता दें कि 105 किलोमीटर कांवरिया पथ में 55 किलोमीटर बांका जिले में पड़ता है जो धौरी से दुम्मा तक हर हर महादेव, बोल बम के जयकारों से कांवरिया पथ गुंजयमान हैं. बांका जिला प्रशासन डाक बम, कांवरिया सेवा के लिए 24 घंटे सेवा में लगे रहते हैं. ताकि शिव भक्तों को कोई परेशानी न हो सके. मलमास को लेकर कांवरिया ने बताया कि सावन का महीना काफी अच्छा होता है. इस माह में पूजा करने से और भोले बाबा का जलाभिषेक करने से बाबा भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं.
इनपुट- बीरेंद्र

यह भी पढ़ें- नवविवाहिता ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, पति सहित ससुराल वाले घर छोड़कर फरार

Trending news