तेज बहाव में बह गई बांका की ये सड़क, लोगों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1780765

तेज बहाव में बह गई बांका की ये सड़क, लोगों को हो रही परेशानी

बांका के पंजवारा स्थित चीर नदी पर पंजवारा गोड्डा भागलपुर मुख्य मार्ग पर बरसात के पानी के तेज बहाव में बहे डायवर्सनको संवेदक के द्वारा डायवर्सन के बहे हिस्से वाले गड्ढे में ह्यूम पाइप बिछाने का काम किया जा रहा है.

तेज बहाव में बह गई बांका की ये सड़क, लोगों को हो रही परेशानी

बांका: बांका के पंजवारा स्थित चीर नदी में पुल का कार्य कई महीने से चल रही है. यातायात को सुदृढ़ रखने के लिए डायवर्सन बनाया गया था जो डायवर्सन नदी पानी का एक सप्ताह पूर्व में बहाव से बह गया. फिर देर रात डायवर्सन बह गया जिससे लोगों फिर एक बार परेशानी बढ़ गई. झारखंड के गोड्डा एवं बांका भागलपुर के यात्री का मुख्य आवागमन है. 

सावन को लेकर यात्री भी सुल्तानगंज देवघर काफी संख्या में आने जाने वाले लोग परेशान हो रहे है. आज पुनः फिर से संवेदक द्धारा डायवर्सन को तैयार किया जा रहा है. बांका के पंजवारा स्थित चीर नदी पर पंजवारा गोड्डा भागलपुर मुख्य मार्ग पर बरसात के पानी के तेज बहाव में बहे डायवर्सनको संवेदक के द्वारा डायवर्सन के बहे हिस्से वाले गड्ढे में ह्यूम पाइप बिछाने का काम किया जा रहा है. इस पर मिट्टी डाली जा रही है उम्मीद जताई जा रही है कि एक से दो दिन में यहां से वाहनों परिचालन शुरू हो जाएगा. एवं एक बार फिर से झारखंड के गोड्डा जिला को भागलपुर से सीधी सड़क कनेक्टिविटी मिल जाएगी.

बता दें कि डायवर्सन टूट जाने की वजह से गोड्डा से भागलपुर की ओर जाने वाली एम्बुलेंस सहित इमरजेंसी सेवाओं के वाहनों को  सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा है. गोड्डा से भागलपुर जाने वाले यात्री झारखंड बॉर्डर से उतरकर पंजवारा चीर नदी  की जलधारा में पैदल पार कर पंजवारा से दूसरी बस पर सवार होकर भागलपुर जाने की जहमत उठा रहे हैं. यात्रियों में शामिल बूढ़े बच्चे जवान सभी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी ओर पवित्र श्रावण मास में कांवर यात्रा के लिए निकलने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी उठानी पड़ रही है. क्षेत्र के वैकल्पिक मार्गों की स्थिति अत्यंत खराब रहने की वजह से बड़ी बस भी इसी मार्ग से पैसेंजर को अदला बदली कर के चल रही है. ऐसे में यात्रियों की परेशानी बढ़ गई. 

वहीं दिनचर्या के कार्य  लिए गोड्डा से आने वाले शिक्षिकाओं, ग्रामीण  छात्र-छात्राओं को भी पैदल सफर करना पड़ रहा है. वहीं के डायवर्सन निर्माण के कार्य में आई तेजी के बाद इस मार्ग से सफर करने वाले हजारों लोगों को अब राहत मिलने की उम्मीद है.

इनपुट- बिरेंद्र

Trending news