Traffic Rule Helmet: बिना ISI मार्क वाले हेलमेट बेचने और पहनने वालों की अब खैर नहीं!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2087240

Traffic Rule Helmet: बिना ISI मार्क वाले हेलमेट बेचने और पहनने वालों की अब खैर नहीं!

Bihar News: नकली हेलमेट या फिर बिना आईएसआई मानक वाले हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों और बेचने वालों की अब खैर नहीं है. प्रशासन की इस पर पैनी नजर है. सावधान रहें. 

Traffic Rule Helmet: बिना ISI मार्क वाले हेलमेट बेचने और पहनने वालों की अब खैर नहीं!

मुंगेरः Bihar News: नकली हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वाले की अब खैर नहीं है. प्रशासन की नजर में बचने के लिए मानक के विपरीत नकली हेलमेट का उपयोग करते है तो सतर्क हो जाएं. प्रशासन की इस पर पैनी नजर है. पुलिस की नजर इस नकली हेलमेट पर पड़ी तो आपका चालान कटना तय है.

बिना आईएसआई मानक वाले हेलमेट के इस्तेमाल पर पूरी तरह प्रतिबंध
दरअसल, देशभर में बिना आईएसआई मानक वाले हेलमेट के इस्तेमाल पर पूरी तरह प्रतिबंध लग गया है. इसको लेकर बीते दिन मंगलवार को जिला परिवहन पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार अलवेला, मोटर यान निरीक्षक, ईएसआइ के हरीनंदन कुमार ने शहर में विशेष अभियान चलाया. 

आईएसआई मार्क वाले हेलमेट नहीं बेचेंगे तो दंड का भागीदार होंगे 
उन्होंने सड़क किनारे हेलमेट बेच रहे दुकानदारों को आईएसआई मार्क वाले हेलमेट बेचने को कहा. अगर आईएसआई मार्क वाले हेलमेट नहीं बेचेंगे तो दंड का भागीदार बनने की चेतावनी दी. आम लोगों को भी हेलमेट की मजबूती का डेमो दिया. 

बिक्री करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई 
उन्होंने कहा कि सस्ता व नकली हेलमेट की बिक्री करते पाये गये तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई की जद में ऐसे सस्ते और बिना आईएसआई मार्क वाले हेलमेट खरीदने वाले भी आएंगे. अधिकारियों ने बताया कि आगे से न सिर्फ हेलमेट की जांच होगी, बल्कि यह भी देखा जाएगा कि हेलमेट आईएसआई मार्क है या नहीं. 

दोपहिया वाहन चालक और उनके साथ राइडर को भी पहनना होगा हेलमेट
उन्होंने आगे बताया कि लिहाजा जिनके पास घटिया गुणवत्ता के हेलमेट हों, वे उन्हें तत्काल बदल लें और आईएसआई मार्क हेलमेट खरीदकर पहनें. हेलमेट दोपहिया वाहन चालक और उनके साथ चलने वाले राइडर को भी पहनना होगा. इस दौरान परिवहन विभाग के अधिकारियों ने नीलम चौक, गुलजार पोखर, टाउन हॉल सहित अन्य स्थानों पर हेलमेट की बिक्री कर रहे दुकानदार के यहां पहुंच कर जांच की.
इनपुट- प्रशांत कुमार

यह भी पढ़ें- Motihari News: शादीशुदा प्रेमी...कुंवारी प्रेमिका...पड़ोसी के घर मिला लड़की का शव, जानें पूरी कहानी

Trending news