Bihar NDA Seat Sharing: सीट बंटवारा तो हो गया, लेकिन कैंडिडेट की लिस्ट में क्या होंगे इन भोजपुरी स्टार्स के नाम?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2164854

Bihar NDA Seat Sharing: सीट बंटवारा तो हो गया, लेकिन कैंडिडेट की लिस्ट में क्या होंगे इन भोजपुरी स्टार्स के नाम?

Bihar NDA Seat Sharing:  पवन सिंह भी बीजेपी के टिकट पर आरा से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पवन सिंह को आरा के बजाया बीजेपी औरंगाबाद से अपना प्रत्याशी बना सकती है. गुंजन सिंह की चर्चा चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी-रामविलास से थी कि वह चुनाव लड़ेंगे, लेकिन एनडीए के साथ सीट बांटवारे में चिराग पासवान को यह सीट छोड़नी पड़ी.

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Bihar NDA Seat Sharing: बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया. इस बंटवारे के बाद कई नेता को एनडीए गठबंधन की तरफ से खुद को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त है. मगर, सीट बंटवारे के लिहाज से बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जदयू 16 सीट पर, तो एलजेपी-रामविलास 5 सीट पर अपने कैंडिडेट उतारेगी. रही बात 2 और सीट की तो एक सीट पर जीतनराम मांझी की पार्टी को दी गई है. एक सीट उपेंद्र कुशवाहा को मिली है. अब यहां सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि भोजपुरी के कई स्टार्स इस बार बिहार से चुनावी मैदान में आना चाहते हैं, लेकिन ऐसा संभव होता दिखाई नहीं दे रहा है. क्योंकि बिहार में सीटों के बंटावारे के बाद समीकरण ही कुछ ऐसा बन रहा है. चलिए समझते हैं और जानते हैं कि कौन-कौन से भोजपुरी कलाकार चुनाव लड़ना चाहते हैं.

पवन सिंह

सबसे पहले नंबर पर पावरस्टार पवन सिंह हैं, जो आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. मगर ये इतना आसान होता दिखाई नहीं दे रहा है, क्योंकि आरा से आरके सिंह वर्तमान में बीजेपी के सांसद हैं और उन्होंने यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर दिया है. वहीं, पवन सिंह भी बीजेपी के टिकट पर आरा से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पवन सिंह को आरा के बजाया बीजेपी औरंगाबाद से अपना प्रत्याशी बना सकती है. अब देखने वाली बात ये होगी की जब बीजेपी की लिस्ट आती है तो पवन सिंह का नाम किस सीट से होता है. 

यहां आपको ये जान लेना चाहिए कि भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को बीजेपी ने आसनसोल से कैंडिडेट बनाया था, लेकिन पवन सिंह ने यहां से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. अभी कुछ दिन पहले उन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. इसलिए माना जा रहा है कि वह हरहाल में लोकसभा चुनाव 2024 का लड़ना चाहते हैं. 

गुंजन सिंह

अब बात करते भोजपुरी सिंगर गुंजन सिंह का, जो नवादा से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. गुंजन सिंह की चर्चा चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी-रामविलास से थी कि वह चुनाव लड़ेंगे, लेकिन एनडीए के साथ सीट बांटवारे में चिराग पासवान को यह सीट छोड़नी पड़ी. वहीं, चर्चा ये भी हो रही है कि गंजन सिंह को बीजेपी अपना उम्मीदवार बना सकती है. हालांकि, अभी यह महज कयासबाजी है. अब देखना होगा कि जब बीजेपी और लोजपा-रामविलास की कैंडिडेट्स की लिस्ट आती है, जब किसका नाम होगा और किसका नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: 'हम अगर मोदी के खोपड़ी में गोली मार दें तो....'RJD नेता अवधेश सिंह का आपत्तिजनक बयान

अक्षरा सिंह

अक्षरा सिंह को कौन नहीं जानता हैं. भोजपुरी को प्यार करने वाला हर शख्स अक्षरा सिंह के नाम से वाकिफ होगा. भोजपुरी एक्ट्रेस भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं. याद कीजिए जब पवन सिंह ने आसनसोल से बीजेपी का टिकट लौटाया था और चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. तब यहां से बीजेपी के टिकट पर अक्षरा सिंह को चुनाव लड़ने की खबरें खूब चल रही थी. मगर, ये भी महज कयासबाजी निकली. हालांकि, आसनसोल लोकसभा सीट बीजेपी दोबारा अपने कैंडिडेट के नाम की घोषणा नहीं की है. खैर, अब देखाना होगा कि एनडीए में शामिल दलों की तरफ से किस-किस भोजपुरी स्टार को टिकट मिलता है. 

Trending news