Mahashivratri 2024: रामेश्वर नाथ मंदिर में शिवरात्रि के मौके पर भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, गूंजा 'बोल बम'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2146020

Mahashivratri 2024: रामेश्वर नाथ मंदिर में शिवरात्रि के मौके पर भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, गूंजा 'बोल बम'

Mahashivratri 2024: बिहार के बक्सर के रामेश्वर नाथ शिव मंदिरों में सुबह से ही महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) के मौके पर पूजा करने को लेकर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ है. भक्तों का शिव मंदिरों में जमघट का सिलसिला बना हुआ है. 

 रामेश्वर नाथ मंदिर में शिवरात्रि के मौके पर भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

बक्सर: Mahashivratri 2024: बिहार के बक्सर के रामेश्वर नाथ शिव मंदिरों में सुबह से ही महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) के मौके पर पूजा करने को लेकर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ है. भक्तों का शिव मंदिरों में जमघट का सिलसिला बना हुआ है. शिव भक्त दूध, जल, बेलपत्र, चंदन, धतूरा और भांग का प्रसाद अपने भोले बाबा को अर्पण कर रहे है. 

बक्सर जिले के सभी शिव मंदिरों में भक्ति सुबह से पूजा पाठ कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की कामना मांग रहे है. शिव मंदिर में ओम नमः: शिवाय और बम बम भोले के जयघोष से भोलेनाथ का मंदिर गूंज रहा है. 

शहर के सबसे प्राचीन रामेश्वर नाथ मंदिर में भक्तों का तांता सुबह से लगा हुआ है. महाशिवरात्रि के मौके पर शहर में जगह-जगह भक्ति संगीत के कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है. वहीं शिवरात्रि पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिखे. सभी मंदिरों में सुरक्षा कर्मी सुबह से ही मुस्तैद दिख रहे थे.

वहीं इस वर्ष शोभायात्रा में 27 पूजा समितियां झांकियां निकालेंगी. झांकियों में पूरा शिवलोक नजर आएगा तो दिव्य काशी, भव्य काशी और श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भी झांकियों के जरिए जीवंत होगा. पूजा समितियों द्वारा निकाली गई झांकियां पटना के खाजपुरा शिव मंदिर पहुंचेंगी. दीघा क्षेत्र के विधायक और श्री श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभायात्रा अभिनंदन समिति के संयोजक संजीव चौरसिया ने बताया कि इस वर्ष भव्य आयोजन हो रहा है.

उन्होंने बताया कि खाजपुरा शिव मंदिर परिसर में मुख्य मंच के अलावा दो और मंच तैयार किए गए हैं. मुख्य मंच पर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे. दूसरे मंच पर भजन संध्या, शिव तांडव नृत्य समेत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जबकि तीसरे मंच पर गंगा आरती की जाएगी.

इनपुट- अजय कुमार सिंह/ आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि को लेकर पटना तैयार, निकाली जाएगी 27 झाकियां, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Trending news