Lok Sabha Election 2024: वोट करेगा चतरा कार्यक्रम के तहत चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, 20 मई को होंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2199222

Lok Sabha Election 2024: वोट करेगा चतरा कार्यक्रम के तहत चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, 20 मई को होंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: वोट करेगा चतरा कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. यह अभियान डीआरडीए स्थित डीएमएफटी प्रशिक्षण भवन में आयोजित था. जिसका उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चतरा रमेश घोलप ने दीप प्रज्वलित कर किया.

वोट करेगा चतरा कार्यक्रम

चतराः Lok Sabha Election 2024: वोट करेगा चतरा कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. यह अभियान डीआरडीए स्थित डीएमएफटी प्रशिक्षण भवन में आयोजित था. जिसका उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चतरा रमेश घोलप ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर उपायुक्त ने उपस्थित लोगों से अपील किया कि चतरा में 20 मई को चुनाव की तिथि निर्धारित है. इस दिन आप सभी अपने अपने घरों से निर्भीक होकर निकलें और अपना बहुमूल्य वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत करें.

उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी मतदाता को किसी के द्वारा दबाव या प्रलोभन दिया जाता है तो अविलम्ब इसकी जानकारी प्रशासन को दें. डराने, धमकाने, दबाव डालने वाले लोगों को बख्सा नहीं जाएगा. किसी भी प्रकार की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन से संबंधित शिकायत मिलती है तो अविलम्ब सीविजिल ऐप के माध्यम से शिकायत दर्ज करें. शिकायत दर्ज होने के 100 (एक सौ) मिनट के अंदर जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं  वैसे मतदाता जिनका उम्र 18 वर्ष या उससे ऊपर है और उनका नाम अभी तक मतदाता सूची में शामिल नहीं हो सका है वो अपने नजदीकी मतदान केन्द्र या बीएलओ से मिलकर ऑनलाइन माध्यम से प्रपत्र-6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करा सकते है. इसके अलावे उन्होंने कहा कि शारीरिक रूप से असक्षम मतदाताओं को मत का अधिकार दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारी की जा रही है. 

इसके साथ ही वैसे पदाधिकारी, कर्मी जिनका मतदान दिवस के दिन ड्यूटी लगाई गई है. उसका भी पोस्टल बैलेट हेतु मतपत्र प्रपत्र-12 के माध्यम से उनके मत का अधिकार दिलाने की आवश्यक तैयारी की जा रही है. मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को मतदान के प्रति एक स्वर में "वोट करेगा चतरा" का नारा लगाया गया. इससे पहले मतदाता शपथ दिलाया गया.
इनपुट- धर्मेंद्र पाठक, चतरा

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2024: PM मोदी का मेगा प्रचार, 15 दिन के अंदर तीसरी बार आ रहे बिहार, क्या तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड?​

 

Trending news