Bihar: मोतिहारी में 5 साइबर अपराधी गिरफ्तार, पाकिस्तान से कनेक्शन आया सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2203560

Bihar: मोतिहारी में 5 साइबर अपराधी गिरफ्तार, पाकिस्तान से कनेक्शन आया सामने

Bihar Crime News in Hindi: छौड़ादानो थाना क्षेत्र से पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 11 मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद हुआ है. गिरफ्तार बदमाशों के पाकिस्तान कनेक्शन सामने आए हैं.

साइबर अपराधी गिरफ्तार

मोतिहारी: Bihar Crime News in Hindi: छौड़ादानो थाना क्षेत्र से पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 11 मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद हुआ है. गिरफ्तार बदमाशों के पाकिस्तान कनेक्शन सामने आए हैं. जिस बारे में जिला पुलिस ने तमाम केंद्रीय एजेंसियों को सूचना दे दी है. वहीं एटीएस ने भी इन साइबर अपराधियों से पूछताछ की है. इसके अलावा पुलिस ने अलग-अलग बैंक कुल 31 बैंक के खाते चिन्हित किये हैं. कई खातों में एक करोड़ से ज्यादा के ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी हुई है. 

पुलिस ने दी जानकरी

एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कुछ साइबर अपराधियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संदिग्ध रूप से लेनदेन की सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद एक टीम बनाई गई. टीम ने छौड़ादानो थाना क्षेत्र से पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार बदमाशों में भूषण राम उर्फ मणीभूषण राम छौड़ादानो थाना क्षेत्र और हैदर अली दरपा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वहीं समीर आलाम, वसीम अख्तर और मो. असगर बंजरिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है. गिरफ्तार भूषण राम उर्फ मणीभूषण राम का अपराधिक इतिहास है. मणिभूषण राम पर छौड़ादानो और बेतिया के मुफसिल थाना में लूट का मामला दर्ज है. जबकि छौड़ादानो थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी और थाना थाना में मद्य निषेध से संबंधित कांड दर्ज हैं.

मोतिहारी एसपी ने जारी किया बयान

इस मामले को कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग बैंक कुल 31 बैंक के खाते चिन्हित हुए हैं. एक खाता में एक करोड़ से ज्यादा के ट्रांजेक्शन का पता चला है. यह एक बड़ा गिरोह है और इसके तार अलग-अलग जगहों से जुड़े हुए हैं. इनकी गिरफ्तारी के बारे में अन्य केंद्रीय एजेंसियों को दे दी गई है.

TAGS

Trending news