Jamui News: जमुई में उत्पाद विभाग की बड़ी कामयाबी, करीब 10 लाख का शराब पकड़ी, 2 तस्कर भी धरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1966874

Jamui News: जमुई में उत्पाद विभाग की बड़ी कामयाबी, करीब 10 लाख का शराब पकड़ी, 2 तस्कर भी धरे

Jamui Crime News: गिरफ्तार तस्करों की पहचान पटना जिले के मोसल्लापुर निवासी आकाश कुमार और मोहम्मदपुर भगीरथी निवासी बीरू कुमार के रूप में हुई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jamui Crime News: जमुई में उत्पाद विभाग ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार (18 नवंबर) को करीब 10 लाख का शराब पकड़ी और मौके से 2 तस्करों को भी धर दबोचा. दरअसल, त्योहारी सीजन में शराब की डिमांड काफी बढ़ जाती है. बिहार में शराबबंदी कानून लगा है, इसलिए छठ के मौके पर शराब माफिया एक्टिव हो गए हैं. वहीं छठ पर बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों में रहने वाले अपने घर बिहार वापस आ रहे हैं. इस दौरान कुछ लोग अपने साथ शराब भी ला रहे हैं. इन सभी बातों को देखते हुए उत्पाद विभाग भी सक्रिय नजर आ रहा है. 

उत्पाद विभाग लगातार पूरे प्रदेश में कार्रवाई कर रहा है. सड़कों पर चेकपोस्ट बनाकर गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है. इसी दौरान जमुई में एक हुंडई कार से लगभग 10 लाख की शराब जब्त की गई. कार सवार लोगों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्पाद विभाग की टीम ने यह कार्रवाई शनिवार (18 नवंबर) को चकाई चेकपोस्ट पर की है. गिरफ्तार तस्करों की पहचान पटना जिले के मोसल्लापुर निवासी आकाश कुमार और मोहम्मदपुर भगीरथी निवासी बीरू कुमार के रूप में हुई है. 

ये भी पढ़ें- Jharkahnd News: झारखंड, बिहार में धड़ल्ले से हो रहा अवैध रेत खनन : केंद्रीय मंत्री

उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से शराब तस्करों के बीच दहशत फैली हुई है. उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर का कहना है कि समाहर्ता के निर्देश पर झारखंड सीमा क्षेत्र से सटे विभिन्न चेकपोस्टों पर उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा शराब के विरुद्ध वाहनों की गहन जांच की जा रही है. इसी कड़ी में उत्पाद इंस्पेक्टर सुभाष कुमार सिंह के नेतृत्व में चकाई चेक पोस्ट पर चलाए जा रहे वाहन जांच के दौरान एक हुंडई कार की तलाशी ली गई. जिसमें करीब 549 लीटर अंग्रेजी शराब और 24 लीटर बियर बरामद की गई. इसकी कीमत लगभग दस लाख रुपए है. साथ ही दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि छठ पर्व को लेकर अवैध शराब की खेप बंगाल के तारापीठ से पटना ले जाई जा रही थी.

Trending news