Bagaha Violence: बगहा हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2072 लोगों पर केस दर्ज, इंटरनेट सेवा हुई बहाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1839550

Bagaha Violence: बगहा हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2072 लोगों पर केस दर्ज, इंटरनेट सेवा हुई बहाल

Bagaha Violence: पश्चिम चम्पारण जिला के बगहा में 21 अगस्त को नागपंचमी के दिन महावीरी जुलूस के दौरान हुए उपद्रव मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. विधि व्यवस्था और शांति भंग करने के मद्देनजर पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों पर अलग अलग कुल 7 एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

Bagaha Violence: बगहा हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2072 लोगों पर केस दर्ज, इंटरनेट सेवा हुई बहाल

बगहा: Bagaha Violence: पश्चिम चम्पारण जिला के बगहा में 21 अगस्त को नागपंचमी के दिन महावीरी जुलूस के दौरान हुए उपद्रव मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. विधि व्यवस्था और शांति भंग करने के मद्देनजर पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों पर अलग अलग कुल 7 एफआईआर दर्ज किए गए हैं. जिसमें 472 लोगों को नामज़द अभियुक्त बनाया गया है जबकि 1600 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. साथ ही साथ कुल 58 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में बगहा जेल भेजा गया है.

इस मामले में बगहा SDPO कैलाश प्रसाद ने बताया कि महावीरी जुलूस को लेकर बगहा के रत्नमाला में दोनों संप्रदायों के लोगों ने नियम विरुद्ध कार्य करते हुए विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न किया था. जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ा औऱ कई घटनाएं घटित हुईं. जिसके बाद पुलिस की टीम ने घटना के तुरंत बाद इलाके में शांति व्यवस्था कायम करने में जुट गई. वहीं पुलिस ने इस मामले में अब तक 58 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी से फिलहाल पूछताछ जारी है.

बता दें कि महावीरी जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मूर्ति तोड़नें की अफवाह फैलाई गई. जिसके बाद दो पक्षों में झड़प हुई और फिर झड़प ने हिंसक रूप ले लिया. इस घटना में पुलिस समेत दर्जनों लोग घायल हुए नतीजतन पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर पुलिस ने लगातार फ़्लैग मार्च किया औऱ लोगों से शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की. यही नहीं इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था जो सेवा फ़िलहाल बहाल कर दी गई है. लेकिन संवेदनशील इलाकों में अभी भी ड्रोन से निगरानी की जा रही है और चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है. हालांकि अब जन जीवन सामान्य हो गया है और बाजारों में रौनक लौट आई है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- BPSC Teacher Exam: भारी जलजमाव में गिरते पड़ते परीक्षा केंद्र पहुंचे बीपीएससी अभ्यर्थी, व्यवस्था पर नाराज दिखे परीक्षार्थी

Trending news