Bihar Train Accident: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, पटना में टूटी पटरी से गुजर गई फरक्का एक्सप्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2038574

Bihar Train Accident: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, पटना में टूटी पटरी से गुजर गई फरक्का एक्सप्रेस

Patna News: जब तक रेलवे कर्मियों को इसकी भनक लगती तब तक सुबह चार बजकर पांच मिनट पर फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन गुजर गई. ट्रेन के गुजरने के बाद रेलवे के कर्मचारियों ने मामले की जांच की तो दंग रह गए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Train Accident: बिहार में नए साल के पहले ही दिन बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया. दरअसल, सोमवार (01 जनवरी 2024) को अहले सुबह टूटी पटरी के ऊपर से दिल्ली जा रही फरक्का एक्सप्रेस (13483) गुजर गई. इसे ईश्वर की कृपा ही कहें कि टूटी पटरी से पूरी ट्रेन गुजर गई और किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई. जब सुबह इसकी जानकारी मिली तो रेलवे कर्मचारियों के होश उड़ गए. यह घटना पटना के खुसरुपुर अप मन लाइन पर हुई

बताया जा रहा है कि पटरी दो भागों में टूट गई थी. जब तक रेलवे कर्मियों को इसकी भनक लगती तब तक सुबह चार बजकर पांच मिनट पर फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन गुजर गई. ट्रेन के गुजरने के बाद रेलवे के कर्मचारियों ने मामले की जांच की तो दंग रह गए. इसके बाद रेल मंडल दानापुर के कंट्रोल को इसकी जानकारी दी गई. फतुहा से पीडब्लूआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची और काफी मशक्कत से पटरी को दुरुस्त किया.

ये भी पढ़ें- Motor Vehicle Act: नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ बेगूसराय में वाहन चालकों की हड़ताल, NH-31 पर लगाया जाम

इससे पहले 30 दिसंबर 2023 को छपरा जिले में एक मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई थी. कपलिंग टूटने की वजह से 32 डिब्बों को पीछे छोड़कर इंजन सहित 8 डिब्बे तकरीबन 10 किमी आगे निकल गए थे. 8 बोगियों के साथ इंजन जब अगले स्टेशन पहुंचा तो ट्रेन ड्राइवर को इस घटना की जानकारी लगी. वहीं ट्रेन की 32 बोगियां पीछे छूटने की खबर मिलने से रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई. ये घटना गोपालगंज और गोल्डनगंज रेलवे स्टेशनों के बीच हुई थी. अच्छी बात ये रही कि हादसे के वक्त उस रेलखंड से किसी यात्री ट्रेन के गुजरने का समय नहीं था. अगर पीछे से कोई ट्रेन आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. 

Trending news