डायन बताकर तीन महिलाओं के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर कांप जाएगी रूह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372479

डायन बताकर तीन महिलाओं के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर कांप जाएगी रूह

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का गृह जिला दुमका अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है. दुमका से आए दिन अपराध की घटनाओं की खबरें आम हो गई हैं.

डायन बताकर तीन महिलाओं के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर कांप जाएगी रूह

दुमका : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का गृह जिला दुमका अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है. दुमका से आए दिन अपराध की घटनाओं की खबरें आम हो गई हैं. ऐसे में एक ऐसी खबर यहां से आ रही है जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी. 

डायन बताकर तीन महिला और एक पुरुष के साथ अमानवीय कृत्य
बता दें कि दुमका के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के असवरिया गांव में तीन महिलाओं को डायन बताकर उसके साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गई. उनके साथ पहले तो जमकर मारपीट की गई और उसके बाद उनलोगों को मैला पिलाया गया. मानवता को शर्मसार करनेवालों का दिल इससे भी नहीं भरा तो वह बर्बरता पर उतर आए और गर्म लोहे के छड़ से दागकर इन तीनों को घयाल कर दिया. 

सरकार पर विपक्ष ने इस घटना को लेकर साधा निशाना 
इस मामले की जानकारी के बाद जहां सत्ता पक्ष के विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने अपने ही सरकार पर निशाना साधते हुए समाज में जागरूकता के लिए कार्यक्रम चलाने की बात कही. वहीं विपक्ष की पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संथाल परगना में लगातार अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. सरकार को गंभीरता से इन सारे चीजों पर ध्यान देना चाहिए. ऐसे अपराधियों के दिल में कानून का भय होना चाहिए. सरकार को इसे सुनिशित करना चाहिए कि इस तरह के घटना करने वालों को कानून का भय रहे. 

इस मामले में 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे 
दरसल दुमका के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के असवरिया गांव में एक ही परिवार के चार लोगों को जिसमें तीन महिला और एक पुरूष को उसी गांव के छह लोगों द्वारा डायन कह कर इसलिए पीटा गया क्योंकि उन छह आरोपी के घर एक बच्चा बीमार था और आरोपियों को शक था कि जादू टोना के कारण उसका बच्चा बीमार रह रहा था. पुलिस ने उस मामले में तत्परता दिखाते हुए सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं घायल लोगों का इलाज देवघर के अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाद पक्ष-विपक्ष में राजनीति शुरू हो गई. 

बहरहाल अन्धविश्वाश के कारण आदिवासी इलाकों में इस तरह की घटनाएं अधिकतर होते रहती है. ऐसे में इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जगरूकता ही एक मात्र विकल्प है. 

खाना बनाने के दौरान स्कूल में फटा सिलेंडर, 2 छात्र घायल 
दुमका प्रखण्ड के इंदरबनी गांव स्थित प्लस टू अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय इंदरबनी में खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर फटने से दो छात्र घायल हो गए. एक 11 वीं के छात्र और एक 10 वीं के छात्र घायल को मसीही अस्पताल मोहलपहाडी में भर्ती कराया गया. जहां से बेहतर ईलाज के लिए दोनों छात्रों को दुमका फूलों झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. गैस सिलेंडर फटने से स्कूल के रसोई की दीवार के साथ-साथ सटे बाथरूम की दीवार भी गिर गई. उपायुक्त के आदेश पर अनुमण्डल पदाधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार प्लस टू अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय में खाना बनाने के दौरान अचानक से गैस सिलेंडर फट गया जिससे 10 वीं और 11 वीं का छात्र गंभीर रूप से  घायल हो गए. 
(रिपोर्ट- सुबीर चटर्जी)

ये भी पढ़ें- झारखण्ड का यह गांव विकास की रौशनी से कोसों दूर, सड़क की हालत जर्जर, किसी का ध्यान नहीं

Trending news