Journalist Murder: सुपौल जेल से रची गई पत्रकार हत्याकांड की स्क्रिप्ट, पुलिस ने 4 को धरा, मुख्य अभियुक्त फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1831645

Journalist Murder: सुपौल जेल से रची गई पत्रकार हत्याकांड की स्क्रिप्ट, पुलिस ने 4 को धरा, मुख्य अभियुक्त फरार

एसपी अशोक कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मृतक के पिता ने कुल 8 लोगों पर केस दर्ज करवाया है. इनमें से 4 आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है वहीं दो मुख्य अभियुक्त माधव यादव और अर्जुन शर्मा अभी भी फरार है. 

पत्रकार की हत्या

Journalist Vimal Yadav Murder Case: बिहार के अररिया में पत्रकार विमल यादव हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पत्रकार हत्याकांड की साजिश सुपौल और अररिया जेल में बंद अपराधियों ने रचि थी. पुलिस के मुताबिक, सुपौल जेल में बंद रुपेश यादव और अररिया जेल में बंद क्रांति यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर पत्रकार की हत्या की साजिश रची थी. एसपी अशोक कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मृतक के पिता ने कुल 8 लोगों पर केस दर्ज करवाया है. इनमें से 4 आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है वहीं दो मुख्य अभियुक्त माधव यादव और अर्जुन शर्मा अभी भी फरार है. एसपी ने बताया कि जेल में बंद दोनों अपराधियों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

दूसरी ओर पत्रकार विमल यादव की हत्या के बाद सियासत गरमा गई है. बीजेपी इस मामले में नीतीश सरकार को घेरने में लगी है. चिराग पासवान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिए हुए हैं. इस बीच महागठबंधन के नेता मुख्यमंत्री का बचाव कर रहे हैं. इस बीच जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह से जब इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो वह पत्रकारों पर ही आग-बबूला हो उठे. बिहार में गुंडाराज की बात सुनते ही ललन सिंह गुस्से से लाल-पीले हो गए. जेडीयू अध्यक्ष ने गुस्से में पत्रकारों को हड़काते हुए कहा कि आपके कह देने से गुंडाराज स्थापित हो गया है... जेडीयू नेता ने बीजेपी पर वार करते हुए उन्हें मणिपुर हिंसा को देखने की सलाह दी. 

ये भी पढ़ें- NIA Raids: बिहार के मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में NIA ने की छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और चिराग पासवान का नाम सुनते ही ललन सिंह भड़क उठे. उन्होंने कहा कि मैं इन लोगों की बातों पर ही प्रतिक्रिया देने बैठा हूं क्या? नीतीश सरकार का बचाव करते हुए ललन सिंह ने कहा कि बिहार में सबकुछ ठीक है और नीतीश कुमार बहुत अच्छे तरीके से बिहार चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में इतना विकास हुआ है कि भारत सरकार के गृह मंत्री भी जब पटना आते हैं तो नीतीश कुमार जी के किये काम को ही अपने खाते में डालते हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर पलटवार करते हुए ललन सिंह ने कहा कि वह पहले अपना मणिपुर देखे न, जहां तीन मई से हिंसा हो रहा है. बीजेपी अपने प्रदेशों में जाकर देखे. वैसे भी हर आदमी का जवाब थोड़े ही दिया जाता है. 

ये भी पढ़ें- Kaimur: कैमूर में युवक को गोली मारने का वीडियो वायरल, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उधर बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि बिहार में अपराध चरम पर है. बिहार में जो जंगलराज था उसके पार्ट 2 से भी बदतर स्थिति बन गई है. बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रदेश में अब पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं. पुलिस वालों और पत्रकारों की हत्या हो रही है. पत्रकार के गुहार लगाने पर भी सुरक्षा नहीं दी जा रही है, जबकि पहले से शासन प्रशासन को पता था कि वह अपने भाई के हत्या में अकेले एकमात्र गवाह है. बिहार में पूरी अराजक स्थिति हो गई है. बिहार की अराजक स्थिति के लिए मुख्यमंत्री दोषी हैं. मुख्यमंत्री जिस तरह से कहे थे कि अपराध नहीं है. उस समय उनके चेहरे को देखिए लगता है कि हंस रहे हैं, इससे परहेज करना चाहिए मुख्यमंत्री को. 

रिपोर्ट- रवि कुमार

Trending news