Khunti News: डोडा तस्करी के खिलाफ खूंटी पुलिस की छापेमारी, 16 बोरों में मिली 228.400 किग्रा अवैध अफीम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771724

Khunti News: डोडा तस्करी के खिलाफ खूंटी पुलिस की छापेमारी, 16 बोरों में मिली 228.400 किग्रा अवैध अफीम

Khunti News: झारखंड के खूंटी में प्राइवेट वाहन स्कॉर्पियो जैसे वाहनों से दूसरे जिले से आकर डोडा अफीम की तस्करी की जाने लगी है. वहीं डोडा से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी पकड़ी गई है. पुलिस ने स्कॉर्पियो से प्लास्टिक के 16 बोरों में कुल 228.400 किग्रा अवैध डोडा बरामद करने में सफलता हासिल की है.

Khunti News: डोडा तस्करी के खिलाफ खूंटी पुलिस की छापेमारी, 16 बोरों में मिली 228.400 किग्रा अवैध अफीम

खूंटी: Khunti News: झारखंड के खूंटी में प्राइवेट वाहन स्कॉर्पियो जैसे वाहनों से दूसरे जिले से आकर डोडा अफीम की तस्करी की जाने लगी है. वहीं डोडा से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी पकड़ी गई है, जो कि मारंगहादा थाना क्षेत्र के बिचागुटू गांव के सड़क पर से मारंगहादा पुलिस ने स्कॉर्पियो से प्लास्टिक के 16 बोरों में कुल 228.400 किग्रा अवैध डोडा बरामद करने में सफलता हासिल की है.

डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ग्राम- बिचागुट स्थित जंगली क्षेत्र के पास कुछ लोग अवैध डोडा को प्लास्टिक के बोरे में भरकर चार पहिया वाहन के अन्दर छुपाकर बाहर ले जाने के फिराक में है. इस सूचना के प्राप्त होने से पुलिस अधीक्षक अमन कुमार के निर्देशानुसार सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एक छापेमारी दल का गठन किया गया. 

गठित छापामारी दल के द्वारा तात्कालिक कार्रवाई करते हुए ग्राम-बिचागुट स्थित जंगली क्षेत्र के संकीर्ण रास्ते के पास से एक स्कॉर्पियो गाड़ी तेजी से पुलिस बल की तरफ बढ़ रहा था. जिसे पुलिस बल के द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो वाहन चालक द्वारा गाड़ी उसी स्थान में रोक कर अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गया. स्कॉर्पियो की जांच करने पर स्कॉर्पियो गाड़ी के अंदर से प्लास्टिक के बोरों में कुल 228.400 किलोग्राम अवैध डोडा को बरामद किया गया. 

यह भी पढ़ें- झारखंड: आदिवासी संगठनों ने यूसीसी के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा- 'ये आदिवासियों के अस्तित्व के लिए है खतरा'

इस संबंध में मारंगहादा थाना में एन०डी०पी०एस० एक्ट दर्ज किया गया, जिसके मालिक का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्राइवेट स्कार्पियो रजि0 सं0-JH22A-0489 सरायकेला जिला का है. इस छापेमारी दल में अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार, मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, अनवर आलम और मारंगहादा थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.
इनपुट- राजेश कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar: तेजस्वी यादव से फिर अलग होंगे CM नीतीश कुमार? राजगीर मेले के पोस्टर ने बढ़ाई सियासी हलचल

Trending news