मधेपुरा में उत्पाद टीम की संयुक्त छापेमारी, 109 शराबियों के साथ 15 शराब तस्कर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1394655

मधेपुरा में उत्पाद टीम की संयुक्त छापेमारी, 109 शराबियों के साथ 15 शराब तस्कर गिरफ्तार

सहरसा और मधेपुरा में इन दिनों संयुक्त रूप शराब तस्करी को लेकर छापेमारी जारी है. वहीं,छापेमारी के दौरान उत्पाद टीम ने शराब पीने के मामले में 109 लोगों को और 15 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

(फाइल फोटो)

Madhepura: बिहार में बीते 6 सालों से शराबबंदी कानून लागू है. उसके बाद भी राज्य में लगातार शराब की तस्करी जारी है. हालांकि सहरसा और मधेपुरा में इन दिनों संयुक्त रूप शराब तस्करी को लेकर छापेमारी जारी है. वहीं,छापेमारी के दौरान उत्पाद टीम ने शराब पीने के मामले में 109 लोगों को और 15 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

संयुक्त रूप से की छापेमारी
दरअसल, सहरसा, मधेपुरा और सुपौल की उत्पाद टीम के द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की जा रही है. उत्पाद टीम अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार शराब तस्करी और शराबियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वहीं, इस संयुक्त छापेमारी के दौरान सदर थाना क्षेत्र स्थित प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड नं 4 में जांच में 11.880 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद की गई. जिसमें एक आरोपी विजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा गोविंदपुर पथरिया वार्ड नं 2 में छापेमारी के दौरान 3.00 लीटर अवैध चुलाई शराब के साथ जासो सादा नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और रेशना वार्ड नं 02 से 4.500 लीटर अवैध चुलाई शराब के साथ गुलाब ऋषिदेव को गिरफ्तार कर लिया गया. 

कई आरोपियों को किया गिरफ्तार
वहीं, बिसनपुर अरार में संयुक्त छापेमारी कर 05.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद कर शंकर कुमार को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मोहनपुर वार्ड नंबर-10 में छापेमारी कर 6.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद कर सियाराम मेहता को गिरफ्तार किया गया.  सरोनी कलां में छापामारी कर 5.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद की है और इस मामले में सुरेन ऋषिदेव को गिरफ्तार कर लिया है. परमानंदपुर वार्ड नंबर-08 में छापेमारी के दौरान 4.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद की और इस मामले में अरविंद कुमार यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके अलावा परमानंदपुर के ही वार्ड नंबर-13 में छापेमारी कर 8.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद कर विवेक कुमार और नवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही वार्ड नंबर-13 से 5.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद की गई है और आरोपी शंकर कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

गिरफ्तार कर भेजा जेल
बंधा वार्ड नंबर-10 से 3.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद कर महिला अंजलि देवी को गिरफ्तार किया गया साथ है. इसके अलावा अरार घाट पुल में छापेमारी कर 0.540 लीटर विदेशी चुलाई शराब बरामद कर राजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया है.  मरुवाहा वार्ड नंबर-04 में छापेमारी कर 04.400 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद कर राकेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा आदर्श नगर वार्ड नंबर-07 से 02.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद की गई है और इस मामले में मोहम्मद अकबर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं चांदनी चौक में छापेमारी के दौरान 11.000 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद कर अशोक यादव को गिरफ्तार किया गया है.

18 जिलों में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया
इस प्रकार उत्पाद टीम की विशेष छापेमारी अभियान में 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सभी गिरफ्तार लोगों को उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने शपथ दिलाते हुए शराब नहीं पीने और शराब नहीं बेचने की सलाह दी है. वहीं, इस मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि पूरे बिहार के 18 जिलों में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया है. इस संयुक्त अभियान में 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी गिरफ्तार लोगों को खाना खिलाने के बाद शराब नहीं पीने व शराब नहीं बेचने का शपथ दिलाकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़िये: Jharkhand News: गुमला में अपराधियों के हौसले बुलंद, युवक को जिंदा जलाया

Trending news