Bihar Crime: बेगूसराय में एक मिनी विदेशी शराब फैक्ट्री का खुलासा, दो शराब तस्कर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2038006

Bihar Crime: बेगूसराय में एक मिनी विदेशी शराब फैक्ट्री का खुलासा, दो शराब तस्कर गिरफ्तार

Bihar Crime: बेगूसराय पुलिस ने शराबबंदी के बीच बेगूसराय में एक मिनी विदेशी शराब फैक्ट्री का खुलासा करते हुए भारी मात्रा में शराब, कच्चा सामान और दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.

फाइल फोटो

बेगूसराय: Bihar Crime: बेगूसराय पुलिस ने शराबबंदी के बीच बेगूसराय में एक मिनी विदेशी शराब फैक्ट्री का खुलासा करते हुए भारी मात्रा में शराब, कच्चा सामान और दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से 135 लीटर तैयार विदेशी शराब, 40 लीटर स्प्रिट, 600 खाली बोतल ,विभिन्न विदेशी ब्रांडों के सैकड़ो की संख्या में रेपर, ढक्कन और तीन बाइक जब्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: इस्तीफा मंजूर कराने के लिए नीतीश से लड़ना पड़ा- ललन सिंह

पुलिस ने मौके से शराब बनाने वाले पवन कुमार और सौरभ कुमार को गिरफ्तार किया है. फिलहाल उत्पाद थाना पुलिस ने उस घर को सील कर दिया है. दरअसल उत्पाद थाना को पुलिस सूचना मिली थी कि नए साल को देखते हुए विदेशी शराब बनाई जा रही है. शराब तस्कर स्प्रीट से शराब तैयार कर बोतल में भरकर विभिन्न ब्रांडों का रेपर लगाकर विदेशी शराब को बाजार में उसे बेचते हैं.  इस सूचना पर उत्पाद थाना की पुलिस ने भर्रा गांव में कार्रवाई की जहां से भारी मात्रा में निर्मित, अर्ध निर्मित शराब के साथ विभिन्न ब्रांडों के रेपर को भी जब्त किया है. 

उत्पाद अधीक्षक सौरभ कुमार ने बताया कि मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा किया गया है. जहां स्प्रिट से शराब तैयार कर बोतल में भरकर विभिन्न विदेशी शराब का रेपर लगाकर बेचा जाता था. इस सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की है इस मामले में शराब निर्माण करने वाले गोरे राम के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज की गई है. जबकि मौके से पवन कुमार और सौरभ कुमार को गिरफ्तार किया गया है. 

अब सवाल उठता है कि स्प्रिट से शराब बनाकर विदेशी ब्रांडों का रेपर लगा कर बेचा जाता जो न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. बल्कि शराबबंदी के बीच शराब तस्कर पुलिस के कार्यर्शैली पर भी सवाल खड़ी कर रही है. पुलिस ने इससे पहले भी मटिहानी थाना क्षेत्र में मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा किया था. जहां इसी तरह स्प्रिट से शराब बनाकर और विदेशी शराब की विभिन्न ब्रांडों का रेपर लगाकर मंहगे दामों में बेचने का काम किया जाता था. 
राजीव कुमार

Trending news