Love Jihad: रहस्यमयी तरीके से लापता हुई शादीशुदा महिला, फिर पिता को मिला निकाह का आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1813562

Love Jihad: रहस्यमयी तरीके से लापता हुई शादीशुदा महिला, फिर पिता को मिला निकाह का आवेदन

महिला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली है. महिला के पिता ने बताया कि उसकी बेटी बीएड की परीक्षा देने के लिए भिलाई गई थी. वहां से वह वापस नहीं आई. इस बात को लेकर उन्होंने छत्तीसगढ़ में संबंधित थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Palamu Love Jihad: झारखंड के पलामू में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां के तरहसी थाना क्षेत्र के गुरहा गांव में एक शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन करके निकाह करने के मामले ने विवाद खड़ा कर दिया है. महिला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली है. महिला के पिता ने बताया कि उसकी बेटी बीएड की परीक्षा देने के लिए भिलाई गई थी. वहां से वह वापस नहीं आई. इस बात को लेकर उन्होंने छत्तीसगढ़ में संबंधित थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. 

2 अगस्त को मुखिया और पंचायत सचिव के हस्ताक्षर से उन्हें एक नोटिस मिलता है की बेटी आकांक्षा ने तरहसी के गुरहा गांव निवासी मो. साजिद खान के साथ निकाह का आवेदन दिया है. मामले में पीड़ित पिता ने आपत्ति दर्ज कराई है और साजिद खान पर बेटी के अपहरण करने का आरोप लगाया है. उन्होंने स्थानीय पांकी विधायक से मदद मांगी है. मुखिया और पंचायत सचिव को कार्रवाई की चेतावनी देते हुए विधायक ने ब्लॉक और गुरहा गांव घेराव करने की हिदायत दी है. वहीं महिला के पति ने भी अपनी पत्नी की सकुशल रिहाई की है. 

ये भी पढ़ें- PCM पढ़ने निकला था...बन गया बिहार का सबसे बड़ा CRIMINAL, जानें देवेंद्र दुबे की कहानी

दूसरी ओर बोकारो में भी लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती से प्रेम विवाह किया था. जानकारी के मुताबिक, दोनों ने 2016 में हिंदू रीति-रिवाज के हिसाब से विवाह किया था. लेकिन शादी के बाद युवक महिला पर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा. महिला ने युवक के खिलाफ शारीरिक शोषण, मारपीट और जबरन धर्मांतरण कराने का मामला दर्ज कराया है. मामला बोकारो जिले के हरला थाना का है. आरोपी का नाम शमशाद है. महिला ने महिला थाना में शमशाद के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

इनपुट- श्रवण कुमार सोनी

Trending news